Sunday, April 28, 2024

वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सिंघल ने उप्र: के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को पत्रकारों को पेंशन और आयुष्मान कार्ड की सुविधाएं प्रदान करने की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर (देवबंद)। सहारनपुर के वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सिंघल ने प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को ज्ञापन देकर मांग की कि उत्तर प्रदेश सरकार 60 साल से ऊपर के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मासिक पेंशन देने का काम करें और साथ ही सभी पत्रकारों के आयुष्मान कार्ड बनवाए ताकि उनको स्वास्थ्य संबंधी रोगों का उपचार कराने में सुविधा मिल सके।
सहारनपुर के वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सिंघल ने पत्र में मुख्य सचिव का ध्यान दिलाते हुए कहा कि हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत अनेक राज्यों में  काफी पहले से 11 से 15  हजार रूपए प्रति माह की पेंशन दी जा रही है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार भी पिछले एक साल से इन दोनों बिंदुओं पर विचार कर रही है। लेकिन प्रशासनिक हीला हवाली के चलते दृढ़ इच्छाशक्ति ना होने के कारण उत्तर प्रदेश जैसे हिंदी प्रांत में  पत्रकारों को ये सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं।
उत्तर प्रदेश में हजारों की संख्या में ऐसे पत्रकार हैं जो सेवानिवृत्ति के बाद अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं और उनके सामने भरण पोषण का संकट उत्पन्न हो रहा है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने आश्वासन दिया कि वे लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष इस विषय को रखेंगे। उन्हें आशा है प्रदेश की संवेदनशील सरकार इन मांगों को अवश्य ही पूरा करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय