Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय कैंप का शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। आज सनातन धर्म महाविद्यालय मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय कैंप का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सुधीर पुंडीर ने बच्चों को हरी झंडी दिखाकर अपनी कार्यस्थल पर पहुंचने के लिए किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस कैंप का शुभारम्भ महाविद्यालय की तीन इकाइयों के स्वयंसेवक और स्वयंसेविकाओं ने अपने कार्य स्थल पंचवटी धर्मशाला आदर्श कॉलोनी में पहुंचकर किया। सर्वप्रथम सभी बच्चों ने आसपास की साफ सफाई की और जन चेतन को साफ सफाई की प्रति जागरूक किया। इसके पश्चात आज के मुख्य अतिथि वार्ड 41 आदर्श कॉलोनी के सभासद हिमांशु कौशिक जी ने शिविर में उपस्थित होकर बच्चों का उत्साह वर्धन किया।

 

शिविर में हिमांशु कौशिक ने बताया कि यह कार्य तो निश्चित ही उनके कार्य से मिलता-जुलता है। इसलिए वह सातों दिन आप सभी के साथ है एवं प्रतिदिन कैंप में विद्यार्थियों के साथ उपस्थित रहेंगे और यदि उनको किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो वह उसका तुरंत निदान करेंगे I उन्होंने बताया कि विद्यार्थी इस देश की नींव है I अगर इस देश का युवा साफ-सफाई और स्वच्छता के प्रति जागरुक है तो प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का स्वच्छ भारत का सपना भी जल्द ही साकार होते हुए नजर आएगा। इसके पश्चात सभी स्वयंसेविकाओं और स्वयंसेवकों ने राष्ट्रीय सेवा योजना के विषय पर विचार रखें। ततपश्चात सभी ने स्वयं के द्वारा बनाया गया खाना खाया, जिसमें आज विद्यार्थियों ने छोले चावल बनाए I खान-पान के पश्चात विद्यार्थियों ने दोबारा शिविर को चालू किया। इसमें विद्यार्थियों ने आसपास के वातावरण को शुद्ध करने के लिए वृक्षारोपण हेतु गड्ढे किए जिसमें स्वयंसेवक – सेविकाओं द्वारा अंतिम दिन में वृक्षारोपण किया जाएगा।

 

इसके पश्चात कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर संजय अरोड़ा ने आज के मुख्य अतिथि सभासद हिमांशु कौशिक जी को पुष्प देकर उनका धन्यवाद अर्पित किया I इसके पश्चात कार्यक्रम के दूसरे कार्यक्रम अधिकारी विजेंद्र सिंह ने सभी को राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व से अवगत कराया। उसके पश्चात कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर बबीता गुप्ता ने सभी को सातों दिन के कार्यक्रम रूपरेखा से अवगत कराया। उन्होंने बताया की कैंप के माध्यम से आप सभी को सफाई के प्रति जागरूक कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी कार्यक्रम अधिकारियों ने सभी का धन्यवाद किया। इसके पश्चात सभी विद्यार्थी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम किया। आज के शिविर को सफल बनाने में महाविद्यालय के शिक्षक डॉक्टर गौरव यादव, डॉक्टर अंशुल शर्मा, डॉक्टर नितिन, डॉक्टर ममता शयाम, डॉक्टर सविता, रिया वर्मा, विशाखा शर्मा, प्रियंका, राहुल मिश्रा उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय