Saturday, June 29, 2024

पाकिस्तान में बारिश से जुड़ी घटनाओं में सात की मौत, 70 से ज्यादा घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने और आंधी और बारिश की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि मंगलवार को प्रांत में आंधी और बारिश का एक और दौर आने की उम्मीद है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रांत के बन्नू डिवीजन में कम से कम पांच लोग मारे गए और 67 अन्य घायल हो गए, जबकि पेशावर में दो लोग मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रांत के बन्नू संभाग के आयुक्त परवेज साबतखेल ने मीडिया को बताया कि संभाग के तीन जिलों में रविवार दोपहर से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई।

अधिकारी ने कहा कि बचावकर्मियों और चिकित्सकों सहित प्रशासनिक कर्मी अलर्ट पर हैं और आपदा प्रभावित लोगों को तुरंत राहत पहुंचाने के लिए टीमों को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है।

तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश से शहर में बाढ़ आ गई और क्षेत्र में संचार प्रणाली बाधित हो गई। इसके अलावा कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए।

इससे पहले 10 जून को शक्तिशाली हवाओं, भारी बारिश और ओलावृष्टि के पहले चरण में प्रांत में कम से कम 27 लोग मारे गए थे और 145 अन्य घायल हो गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय