Wednesday, September 25, 2024

मप्र के दमोह में बेकाबू ट्रक और ऑटो की भिड़ंत में सात लोगों की मौत

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत कटनी स्टेट हाइवे पर समन्ना गांव के समीप मंगलवार की दोपहर एक तेज रफ्तार ट्रक और ऑटो रिक्शा के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक में फंसे ऑटो में से शवों और घायलों को जेसीबी की मदद से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जानकारी मिलने पर दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर और पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी भी प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख जताया है, साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि ऑटो में 10 लोग सवार होकर बांदकपुर दर्शन करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। इस हादसे में ऑटो चालक आलोक गुप्ता पुत्र स्व. गौरी शंकर गुप्ता समेत सात लोगों की जान चली गई है। मृतकों में पांच लोग एक ही परिवार के हैं। ट्रक में फंसे ऑटो में से शव और घायलों को जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। छतरपुर के बक्सवाहा का रहने वाला ट्रक ड्राइवर नीरज सिंह लोधी (22) शराब के नशे में था। पुलिस मेडिकल जांच के लिए उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंची है। वह इतना अधिक नशे में है कि कुछ भी बोलने की हालत में नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान 12 वर्षीय साक्षी पुत्री राजेश गुप्ता, 50 वर्षीय राकेश गुप्ता पुत्र राम चरण गुप्ता, हीरालाल गुप्ता, गायत्री गुप्ता, आटो चालक 40 वर्षीय आलोक गुप्ता, 13 वर्षीय शिवा गुप्ता और पांच वर्षीय महेंद्र गुप्ता के रूप में हुई है। सभी दमोह शहर के शोभा नगर के रहने वाले हैं। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें जबलपुर के मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है। इसके लिए दमोह से जबलपुर तक एक कॉरिडोर बनाया गया है। साथ ही पायलट और फॉलो वाहन उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि दमोह से जबलपुर तक के मार्ग में कोई बाधा न आए और एंबुलेंस सही समय पर इन घायलों को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंच सके और इलाज शुरू हो सके। हादसे में मरने वाले पांच लोग राकेश गुप्ता के परिवार के हैं।

दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर ने बताया कि हादसा काफी भीषण था और अभी हादसे की जांच पड़ताल चल रही है। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। इधर, जानकारी मिलते ही दमोह सांसद राहुल लोधी भी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि वो सरकार और प्रशासन से सम्पर्क में हैं और पीड़ितों की हर सम्भव मदद की जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे में नागरिकों की मृत्यु होने पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने सड़क हादसे में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्यात्माओं को शांति देने और शोकाकुल परिजन को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने मृतकों के परिजन को राज्य शासन की ओर से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दु:ख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय