Tuesday, September 17, 2024

पिता के तौर पर मैं ‘मुफासा’ से खुद को जुड़ा महसूस करता हूं- शाहरुख खान

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की इस साल कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है, लेकिन वह अपकमिंग एनिमेटेड फिल्म ‘मुफासा: द लायन किंग’ में मुफासा की आवाज बनकर चर्चा में हैं। किंग खान ने कहा कि वह एक पिता के तौर पर मुफासा के किरदार से और उसके सफर से खुद को जोड़ते हैं। ‘द लायन किंग’ में सिंबा के किरदार को शाहरुख के बड़े बेटे आर्यन अपनी आवाज देंगे। तो वहीं इसी मूवी में यंग मुफासा के कैरेक्टर का वॉइस ओवर उनके छोटे बेटे अबराम खान करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा, ”मुफासा एक ऐसा पिता है जो अपने बेटे को सही और गलत के बीच का अंतर सिखाता है, और उसे जंगल के राजा बनने के लिए तैयार करता है। वह अपने बेटे को सिखाता है कि कैसे साहसी और न्यायी बनना है, और कैसे अपने लोगों की रक्षा करनी है। मैं एक पिता के तौर पर उससे गहराई से जुड़ा हुआ महसूस करता हूं।”

 

 

‘मुफासा: द लायन किंग’ में मुफासा के बचपन से लेकर उसके राजा बनने तक के सफर को दिखाया गया है। एसआरके ने कहा, ”डिज्नी के साथ यह मेरा खास प्रोजेक्ट है, यह इसलिए भी, क्योंकि मेरे बेटे आर्यन और अबराम इसका हिस्सा हैं और उनके साथ इस एक्सपीरियंस को शेयर करना वास्तव में शानदार है।” डिज्नी स्टार के स्टूडियोज के प्रमुख बिक्रम दुग्गल ने एक बयान में कहा, ”मुफासा महज फिक्शनल करेक्टर से कहीं ज्यादा है, वह एक ऐसी भावना का प्रतीक है जो पीढ़ियों को प्रेरित करती रहती है, एक ऐसा गुण जिसे डिज्नी हर कहानी के साथ लाने का प्रयास करता है।”

 

 

उन्होंने कहा, ”जब ‘मुफासा: द लायन किंग’ की घोषणा की गई थी, तो हम शाहरुख खान और आर्यन खान के अलावा किसी और को मुफासा और सिंबा के रूप में नहीं देख सकते थे। अब, अबराम के शामिल होने के बाद, यह फिल्म हमारे लिए और भी खास हो गई है। हमारा प्रयास है कि लाखों भारतीय दर्शक अपने परिवारों के साथ इस कहानी का आनंद लें।” ‘मुफासा: द लायन किंग’ का निर्देशन बैरी जेनकिंस ने किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय