Saturday, May 18, 2024

शिवम राणा ने भारतीय सेना में अधिकारी बनकर अपने माता-पिता सहित जनपद का नाम किया रोशन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

नागल। क्षेत्र के गांव खजूरवाला में भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट अधिकारी बनकर  लौटे नीरज राणा उर्फ पिंकी राणा के पुत्र शुभम राणा का परिजनों सहित गांव वालों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। और उसकी सफलता के लिए सभी ने उसे बधाई दी। बेटे की खुशी देखकर पिता नीरज राणा की आंखें नम हो गई। और उन्होंने कहा कि बेटे की बचपन से ही इच्छा थी कि वह भारतीय सेना का हिस्सा बनकर देश की सेवा करे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिता बताते हैं कि उनके एक पुत्र शिवम राणा है जो सेना का अधिकारी बन चुका है। दूसरी उसके एक बेटी है जो दिल्ली में रहा कर जुडिशल की तैयारी कर रही है। भारतीय सेना का हिस्सा बने शिवम् राणा बताते हैं कि उसने जनपद से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करके दिल्ली यूनिवर्सिटी से उन्होंने बीएससी की परीक्षा पास की। इसी दौरान वह यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सन 2017-18मे चुनाव जीतकर छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रहे। मन में लक्ष्य था कि भारतीय सेना का अधिकारी बनकर भारत मां की सेवा करो इसलिए उन्होंने कंबाइंड डिफेंस सर्विस सीडीएस की नौ बार परीक्षा दी।

आठ बार फेल होने पर नौवी बार उन्हें सफलता मिली और वह भारतीय सेना में मैकिनेफ इन्फेंट्री कोर में  लेफ्टिनेंट अधिकारी बने। उन्होंने बताया कि वह इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता गुरुजनों व को देना चाहेंगे जिसकी वजह से वह भारतीय सेना का एक अंग बनकर भारत मां की सेवा करने का मौका मिला।

बधाई देने वालों में किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह, राजपूत महासभा के अध्यक्ष कान सिंह राणा, लोकेश राणा, जसवीर राणा ,चौधरी राजबीर सिंह प्रधान, सुभाष राणा ,मोहित राणा रोहित कुमार, दीपक कुमार, मदन शर्मा ,सुरेंद्र राणा, दीपक सौम ,धीर सिंह राणा, पवन राणा , मीलू राणाआदि लोगों ने उनके आवास पर पहुंचकर उसे बधाई दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय