Tuesday, April 16, 2024

नार्काे-टेरर फंडिंग के मामले में एसआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों सहित छह आरोपितों के खिलाफ चौथा पूरक आरोप पत्र दायर किया

जम्मू। नार्काे-टेरर फंडिंग के मामले में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने पाकिस्तान स्थित हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों सहित छह आरोपितों के खिलाफ चौथा पूरक आरोप पत्र दायर किया है।

जम्मू में एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल होने के साथ ही मामले में आरोपितों की संख्या 18 हो गई है। आरोपितों में पुलिसकर्मी सैफ दीन भी शामिल है जिसे पिछले साल दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अप्रैल 2022 में एसआईए ने सीमा पार आतंकी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। पूर्व मंत्री एवं नेचर-मैनकाइंड फ्रेंडली पार्टी के अध्यक्ष जतिंदर सिंह से जुड़े हवाला मामले की जांच के बाद 11 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था और आरोप पत्र दायर किया गया था।

गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, नारकोटिक ड्रग साइकोट्रोपिक पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत नवीनतम पूरक आरोप दायर किया गया है। आरोप पत्र सैफू दीन, मोहम्मद शरीफ चेची और फारूक अहमद जंगल के साथ ही पाकिस्तान स्थित हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी हमीदुल्ला खुरू, फारूक अहमद शॉल और जावेद अहमद चलकू के खिलाफ दायर किया गया है। मोहम्मद शरीफ चेची और फारूक अहमद जंगल को एसआईए ने पिछले साल अगस्त और दिसंबर में गिरफ्तार किया था।

अधिकारी ने कहा कि आरोपित पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से उड़ी, हथलंगा, बारामुला में हेरोइन की तस्करी में शामिल थे और जम्मू में प्रतिबंधित पदार्थ हिज्बुल मुजाहिदीन के ओवर ग्राउंड वर्कर्स तक पहुंचाने के लिए भारी मात्रा में आय अर्जित करने के लिए तस्करी में शामिल थे। अधिकारी ने कहा कि इन पैसों को भारत की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा को चुनौती देने के लिए राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों और अन्य आतंकवादी कृत्यों को बढ़ावा देने के लिए बैंकों में जमा किया गया था।

उन्होंने कहा कि एसआईए जम्मू ने 10 लाख रुपये जब्त किए हैं और बैंक खातों में 70 लाख रुपये से अधिक फ्रीज कर दिए हैं जो सीमा पार से तस्करी किए गए नशीले पदार्थों से प्राप्त की गई आय थी। साथ ही कानून की संबंधित धाराओं के तहत आरोपितों की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय