Friday, April 26, 2024

सिसोदिया तिहाड़ के ‘VVIP’ वॉर्ड में हैं बंद, सुकेश ने LG को लिखा पत्र, कहा- बैडमिंटन कोर्ट, सेवादार सहित सभी सुविधाएं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को एक पत्र लिखा है, जिसमें दावा किया कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल-1 के वार्ड नंबर 9 में बंद हैं, जो वीवीवीआईपी वार्ड है। एलजी को शुक्रवार को भेजे गए अपने पत्र में, चंद्रशेखर ने दावा किया कि वार्ड नंबर 9 हाई-प्रोफाइल वीआईपी कैदियों के लिए विशेष वार्ड है, जो 20,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें लकड़ी के फर्श के साथ पांच सेल हैं, जिसमें घूमने के लिए विशेष उद्यान, विशेष बैडमिंटन कोर्ट और भोजन क्षेत्र सहित सभी सुविधाएं हैं।

चंद्रशेखर ने अपने पत्र में दावा किया- इस वार्ड में अब तक सुब्रत रॉय, सुरेश कलमाड़ी, अमर सिंह, ए. राजा और हाल ही में यूनिटेक के संजय चंद्रा जैसे वीआईपी/हाई-प्रोफाइल कैदी रहे हैं। मुझे भी सत्येंद्र जैन (दिल्ली के पूर्व जेल मंत्री) के निर्देश पर 2017 से 2018 तक इस वार्ड में रखा गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने यह भी दावा किया कि सिसोदिया के साथ, केवल कुछ पुराने कैदियों और ‘सेवादारों’ को उनकी सेवा के लिए वार्ड में रखा गया है, न कि कोई गैंगस्टर या गंभीर अपराधी जैसा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है।

चंद्रशेखर ने पत्र में लिखा- यह सब चालाकी और झूठ है। इस वीवीवीआईपी वार्ड में सिसोदिया का अच्छी तरह से ख्याल रखा जा रहा है, और यह सभी आरोप (आप द्वारा) अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और जेल प्रशासन द्वारा सुनियोजित और रचे गए हैं। जेल प्रशासन आप के हाथों की कठपुतली की तरह है, मुख्य रूप से सत्येंद्र जैन जो कई जांचों के बावजूद अभी भी जेल कर्मचारियों को नियंत्रित करते हैं।

चंद्रशेखर ने लिखा- सर, मैं न्याय के हित में आपके तत्काल हस्तक्षेप के लिए विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं, क्योंकि मैं आप के खिलाफ गवाह हूं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि सिसोदिया को वार्ड नंबर 9 में वर्तमान में दी जा रही वीवीवीआईपी सुविधाओं की तत्काल जांच की जाए और मेरी सुरक्षा के हित में जेल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच शुरू करें ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह अभी भी जेल प्रशासन को नियंत्रित करने के लिए अपनी शक्ति और प्रभाव का उपयोग कैसे कर रहे हैं, भले ही उन्होंने (जेल मंत्री के रूप में) इस्तीफा दे दिया है और न्यायिक हिरासत में हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय