Sunday, April 28, 2024

जीवा हत्याकांड की रिपोर्ट सौंपने में एसआईटी विफल, समय सीमा समाप्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लखनऊ की एक अदालत में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की हत्या की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) विस्तारित समय सीमा समाप्त होने के बाद भी अपनी रिपोर्ट सौंपने में विफल रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एसआईटी ने जांच पूरी कर ली है, लेकिन यह निश्चित नहीं है कि रिपोर्ट कब सौंपी जाएगी। उन्होंने बताया कि जीवा को लखनऊ जिला जेल से अदालत तक लाने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों और अदालत की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया पहले ही हो चुकी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

7 जून को, उत्तर प्रदेश सरकार ने अतिरिक्त डीजीपी (तकनीकी) मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया था, इसमें लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) नीलाब्जा चौधरी और आईजी (अयोध्या रेंज) प्रवीण कुमार शामिल थे।

टीम को शुरू में अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए 14 जून तक का समय दिया गया था, लेकिन बाद में समय सीमा दो सप्ताह तक बढ़ा दी गई थी।

एसआईटी ने पुराने उच्च न्यायालय भवन में एससी/एसटी अदालत के अंदर अपराध स्थल का भी दौरा किया था, जो अब लखनऊ जिला और सत्र न्यायालय परिसर का हिस्सा है।

गैंगस्टर जीवा की 26 वर्षीय विजय यादव ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो वकील के भेष में अदालत में दाखिल हुआ था।

गोलीबारी में दो हेड कांस्टेबल और 18 महीने की लड़की घायल हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय