Sunday, April 28, 2024

मुहर्रम जुलूस के दौरान हुई झड़पों को लेकर दिल्ली में छह गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले हफ्ते यहां सूरजमल स्टेडियम के पास मुहर्रम जुलूसों के दौरान हुई झड़पों के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) हरेंद्र सिंह ने कहा, “नांगलोई पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकियों की जांच के दौरान, छह लोगों की पहचान की गई और बाहरी जिला पुलिस टीमों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इनकी पहचान साहिल सलमानी (25), असलम कुरेशी (37), समीर उर्फ छोटी (23), साहिल खान (21), अजीम (23) और सोहैब (23) के रूप में हुई।

डीसीपी ने कहा, ” अन्‍य आरोपियों की  पहचान और छापेमारी की जा रही है।”

शाम करीब 5.45 बजे पुलिस के अनुसार, 29 जुलाई को, कुछ जुलूस मुख्य रोहतक रोड पर नांगलोई पुलिस स्टेशन क्षेत्र में प्रवेश कर गए और उस मार्ग को बदलने की कोशिश की, जो आयोजकों की एक  बैठक के दौरान पारस्परिक रूप से तय किया गया था।

इसमें कहा गया है, “उन्हें पूर्व-निर्धारित मार्ग पर बने रहने के लिए आगे बढ़ने के लिए मनाने का प्रयास किया गया। उनमें से अधिकांश ने सहयोग किया, कुछ उपद्रवी अनियंत्रित हो गए और जनता को भड़काना शुरू कर दिया और पथराव किया।”

पुलिस ने कहा कि सड़क पर राहगीरों, जिनमें महिलाएं, बच्चे और मोटर चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस द्वारा हल्के बल प्रयोग (लाठीचार्ज) से अनियंत्रित भीड़ को तितर-बितर किया गया और तुरंत व्यवस्था बहाल कर दी गई।

छह पुलिस कर्मियों और पांच महिलाओं सहित छह स्वयंसेवकों को मामूली चोटें आईं।

झड़प के दौरान भीड़ ने पुलिस वाहन और बसों सहित कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की।

घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, इसमें लोगों को पथराव करते और सार्वजनिक वाहनों को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाया गया।

एक वीडियो में बस यात्रियों को पथराव से खुद को बचाने के लिए वाहन के फर्श पर छिपते हुए दिखाया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में एक युवक को तलवार ले जाते हुए देखा जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय