Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर जिला कारागार में छोटे बच्चों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। होली एंजल्स कॉन्वेंट स्कूल से आये छोटे-छोटे बच्चों द्वारा क्रिसमस के आगामी त्यौहार के उपलक्ष में जिला कारागार, मुजफ्फरनगर में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अनिल कुमार, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफ्फरनगर एवं जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा द्वारा माँ सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

स्कूल से आये बच्चों, शिक्षक, शिक्षिकाओं ने कारागार में स्थापित पुस्तकालय, कम्प्यूटर कक्ष आदि का भ्रमण किया तथा कारागार में निरूद्ध बंदियों से रूबरू हुए। बच्चों ने बंदियों के समक्ष कार्यक्रम की गयी प्रस्तुति के माध्यम से अपराध जगत से दूर होने का संकल्प दिलाया तथा परिवार का अहसास कराया। बच्चों द्वारा दी गयी प्रस्तुति देखकर बंदी भावुक नजर आये।

 

कार्यक्रम के आयोजन के लिए कारागार प्रशासन की प्रशंसा करते हुए मुख्य अतिथि अनिल कुमार, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश / सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफ्फरनगर ने कहा कि कारागार में उक्त प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन बंदियों के मानसिक तनाव को कम करने के साथ ही आदर्श कारागार स्वरूप बंदियों में सुधार लाने की दिशा में अच्छी पहल है।

 

होली एंजल्स कॉन्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्या सिस्टर जूली ने बताया कि कारागार में बंदियों से मिलकर बच्चों को जीवन के सम्बन्ध में अनमोल ज्ञान प्राप्त हुआ है, जिससे बच्चें जीवन में सही मार्ग पर चलने की ओर प्रेरित होंगें। बच्चों के कार्यक्रम से बदियों को सही राह पर चलने की प्रेरणा मिलेगी।

 

जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम से बंदियों में मानसिक तनाव की कमी आयी है तथा बच्चों द्वारा बंदियों को अपराध छोडने का दिलाया गया संकल्प सराहनीय है। साथ ही समस्त स्कूल स्टाफ का आभार व्यक्त किया गया तथा स्कूल के बच्चों को भविष्य में आगे बढने के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में स्कूल की ओर से कमलाकान्त शर्मा,योगेश वर्मा, अनेश,दीपक, मैथ्यूज, के.पी. सर, सिस्टर सलमा, सिस्टर फातिमा, सिस्टर संध्या आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर मुख्य रूप से जेलर राजेश कुमार सिंह, डा. परितोष मुदगल शर्मा, उप जेलर मेघा राजपूत, यशकेन्द्र यादव एवं अन्य कारागार स्टाफ उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय