Thursday, June 27, 2024

शहरी रोजगार गारंटी योजना का बजट जल्द जारी करे राज्य सरकार- गहलोत

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार से इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का रोका हुआ बजट जल्द जारी करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि योजना का बजट रोकने से लाखों शहरी जरूरतमंद परिवारों का रोजगार प्रभावित हो रहा है।

गहलोत ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किया कि हमारी सरकार ने राजस्थान मिनिमम इनकम गारंटी कानून बनाया, जिसके तहत गांवों में मनरेगा एवं शहरों में इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना से 125 दिन का रोजगार तथा बुजुर्ग, दिव्यांग एवं एकलनारी को न्यूनतम 1,000 रुपये पेंशन सुनिश्चित की गई तथा इस पेंशन में 15 प्रतिशत बढ़ोतरी प्रतिवर्ष होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भले ही हमारी सरकार बदल गई परन्तु इस कानून के कारण आज राजस्थान की भाजपा सरकार पेंशन की 15 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि के लाभ के रुप में 88 लाख से अधिक लाभार्थियों को 1037 करोड़ रुपये हस्तांतरित कर रही है। ये कांग्रेस की न्याय की सोच है जिसे कोई भी सरकार अटका नहीं सकती।

 

उन्होंने कहा, इस मौके पर मैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से निवेदन करना चाहूंगा कि उनकी सरकार ने इस एक्ट के तहत चल रही इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का बजट रोका हुआ है, जिससे लाखों शहरी जरूरतमंद परिवारों का रोजगार प्रभावित हो रहा है। इस योजना के लिए बजट देकर उन परिवारों को रोजगार दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय