Saturday, April 27, 2024

आरवीएनएल पर स्टॉक एक्सचेंज ने लगाया जुर्माना, कंपनी के शेयरों में तेजी जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने भारत सरकार की कंपनी रेल विकास निगम (आरवीएनएल) पर नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 10.84 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। आरोप है कि जुलाई से सितंबर की तिमाही के दौरान कंपनी के बोर्ड में पर्याप्त संख्या में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स नहीं थे।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक एनएसई और बीएसई ने रेगुलेशन 17(1) का पालन नहीं करने के कारण कंपनी पर ये जुर्माना लगाया है। इसके तहत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने आरवीएनएल पर अलग-अलग 5,42,800 रुपये की पेनाल्टी ठोकी है। आरवीएनएल ने भी इस संबंध में स्वीकार किया है कि जुलाई से सितंबर की तिमाही में कंपनी के बोर्ड में पर्याप्त संख्या में स्वतंत्र निदेशक यानी इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स नहीं थे। लेकिन कंपनी की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स की नियुक्ति में उसकी कोई भूमिका नहीं होती, बल्कि इन स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति भारत सरकार रेल मंत्रालय के जरिए करती है। आरवीएनएल ने एक बयान जारी कर साफ किया है कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की ओर से उस पर लगाए गए पेनाल्टी की वजह से उसकी कारोबारी, आर्थिक या अन्य गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि स्टॉक एक्सचेंज द्वारा आरवीएनएल पर जुर्माना लगाए जाने के बावजूद कंपनी के शेयर आज दिन के पहले सत्र में मामूली बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आ रहे थे। ये शेयर आज 166.95 रुपये के स्तर पर खुला और खरीदारी के सपोर्ट से 168.50 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। हालांकि इसके बाद इसमें मामूली गिरावट भी आई। इसके बावजूद दोपहर 12 बजे कंपनी के शेयर 40 पैसे की मजबूती के साथ 167.20 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय