Thursday, July 18, 2024

मेरठ में सड़कों पर आतिशबाजी कर रहे युवकों पर फटकारी लाठियां, छात्रों ने लहराया तिरंगा

मेरठ। टीम इंडिया के टी20 विश्वकप खिताब जीतने की खुशी में हर तरफ जश्न मनाया गया। टी20 विश्वकप खिताब जीत की खुशी में मेरठ में देर रात तक सड़कों से लेकर घरों तक दीवाली मनाई और मिठाई बांटी गई। टी20 विश्वकप खिताब की जीत की खुशी में पटाखे फोड़े गए। मेरठ में आबूलेन में टीम इंडिया का जश्न मना रहे युवकों पर पु​लिस को लाठियां फटकारनी पड़ी।
भारत ने दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता है। बारबाडोस में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने फाइनल मैच के रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए थे। जवाब में 20 ओवर में दक्षिण अफ्रीका की टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना सकी। भारत की इस ऐतिहासिक जीत से हर तरफ जश्न का माहौल है। भारत की जीत के बाद पश्चिम यूपी के शहरों में सड़कों पर युवाओं की टीम उतर आई और टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया।
मेरठ के आबूलेन, हापुड स्टैंड, शास्त्रीनगर, नई सड़क, तेजगढ़ी और जागृति विहार में लोगों ने सड़कों पर पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया। वेस्ट यूपी में हर तरफ लोगों ने जमकर खुशी मनाई। आधी रात के बाद भी दीपावली जैसा नजारा दिखाई दिया। चौधरी चरण सिंह विवि के गेट पर मना जश्न फाइनल में भारत कि जीत पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय,मेरठ के छात्रों ने छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में कैंपस के मुख्य द्वार पर आतिशबाजी करते हुए मिठाई बांटी और भारत माता की जय के नारे लगाए।
भारत कि जीत पर छात्र नेता विनीत चपराना ने कहा कि आज पूरे देशवासियों को भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है। ऐसे ही पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन होता रहे। इस दौरान कार्तिक ठाकुर, प्रशांत चौधरी, शुभम अग्रवाल, रजत ठाकुर, नितिन मलिक, दीपक चपराना और आशु गोस्वामी रहे।
मेरठ के बेगमपुल पर जश्न, पुलिस ने फटकारी लाठियां टीम इंडिया की जीत पर मेरठ में आधी रात भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमियों ने बेगमपुर पर इकट्ठा होकर आतिशबाजी की। बेगमपुल पर देर रात तक युवाओं ने जमकर जश्न मनाया। भारत की जीत पर एक दूसरे को बधाइयां दीं। युवाओं के हुड़दंग के कारण काफी लंबा जाम लग गया। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठियां फटकारी और जश्न मना रहे युवाओं को इधर-उधर किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय