Friday, September 20, 2024

स्वाति मालीवाल ने महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करने वाले डॉक्टरों का किया समर्थन

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई ट्रेनी महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करने वाले डॉक्टरों का समर्थन किया है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश पीड़िता के परिवार और उनके दोस्तों के साथ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मैं उन सभी डॉक्टरों को अपना समर्थन देता हूं जो उस युवा प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, जिसका कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी के दौरान बेरहमी से बलात्कार किया गया और हत्या कर दी गई। मेरी संवेदनाएं पीड़िता के परिवार और दोस्तों के साथ हैं। इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।” इस मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने भी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई डॉक्टर की हत्या की निंदा की है।

 

 

 

आईएमए ने मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग की है। इसके अलावा घटना के कारणों की भी जांच और डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की भी मांग की है। बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई थी। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं। अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था। प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने के निर्देश दिए।

 

 

 

उन्होंने कहा कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को अगर राज्य सरकार पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी अन्य जांच एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं। ममता बनर्जी ने सोमवार को ट्रेनी डॉक्टर के परिवार वालों से मुलाकात की और कहा कि अगर पुलिस रविवार तक केस सॉल्व नहीं करती है तो इसे सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय