Friday, September 20, 2024

विशेष प्रवर्तन कार्यवाही करते हुए बिना हेलमेट के चलने वालों पर करें कार्यवाही :- डीएम मनीष बंसल

सहारनपुर। जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति  की बैठक आहूत की गई। बैठक में जाम से मुक्ति, आवश्यकतानुसार साइनेज लगाने के साथ ही सड़क मार्गों पर दुर्घटनाओं को न्यून करने के लिए सड़क सुरक्षा के मानकों के तहत सभी प्रकार के आवश्यक कदम उठाए जाने के सबंध में विचार-विमर्श किया गया।
जिलाधिकारी मनीष बंसल ने जाम की समस्या से मुक्ति के दृष्टिगत स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय को 10 से 15 मिनट के अंतराल पर रखे जाने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि सभी स्कूलों के प्रबंधक और प्रधानाचार्य के साथ बैठक कर उनका संवेदीकरण किया जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि अगली बैठक में गन्ना मिल प्रबंधक और जिला गन्ना अधिकारी को भी शामिल किया जाए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि मार्गों की संकरी पुलिया का चौड़ीकरण करने के साथ वहां पर साइनेज लगाए जाए।
उन्होंने हसनपुर चौक, देहरादून चौक और पुलिस चौकी पर विशेष प्रवर्तन कार्यवाही करते हुए बिना हेलमेट के चलने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाए। सड़क सुरक्षा के बिंदुओं पर समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी मनीष बंसल ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर सड़क सुरक्षा के मानकों के तहत निर्धारित कार्यों को पूरा कराया जाए।
जिलाधिकारी मनीष बंसल ने निर्देश दिये कि जनपद में दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर संकेतक लगाएं और ब्लैक स्पॉट को दूर करने के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होने कहा कि यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर विधिक कार्यवाही की जाए। हाईवे एवं सडक किनारे स्थापित विद्यालयों के बाहर यातायात संबंधी संकेतक लगाने के निर्देश दिए। हाईवे पर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले के विरूद्ध अभियान चलाकर सघन कार्यवाही की जाये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यातायात सिद्धार्थ वर्मा, एआरटीओ एमपी सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि धर्मेंद्र सिंह, शिक्षा,  विद्युत, स्वास्थ्य, नगर निगम, पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय