Thursday, April 25, 2024

तेजस्वी यादव ने किया सदन में ऐलान: न नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनना चाहते, न मैं मुख्यमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को घोषणा की कि वह बिहार के मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते हैं क्योंकि वह सही जगह पर खड़े हैं और निवर्तमान नीतीश कुमार के अधीन काम कर रहे हैं। विधानसभा में सड़क निर्माण मंत्रालय के बजट भाषण में उन्होंने कहा, “मेरी बिहार का मुख्यमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है। नीतीश जी ने मुझे काम दिए हैं और मैं उन्हें पूरा करना चाहता हूं। न तो मैं बिहार का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं और न ही उनकी इच्छा देश का प्रधानमंत्री बनने की है। मैं जिस भी जगह पर खड़ा हूं, वही सही जगह है। मैं नीतीश कुमार के अधीन काम कर रहा हूं और इससे खुश हूं। मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है।”

“मुझसे ज्यादा भाग्यशाली कौन है? मेरे पिता और माता पूर्व में मुख्यमंत्री थे। मैं बिहार का उपमुख्यमंत्री हूं। मैं बिहार में विपक्ष का नेता भी था। नीतीश कुमार ने मुझे मौका दिया है और उन्होंने मुझे जो पद और कार्यभार दिया है, मैं उसे सही ठहराना चाहता हूं। मैं साबित करना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो फैसला लिया, वह सही था।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, लोग बहुत सी चीजें करते थे। वह सभी गलत चीजें हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि झूठे बयान देने से बचें। मैं नीतीश कुमार के साथ खड़ा हूं और मैं अपनी प्रतिबद्धताओं से पीछे नहीं हटूंगा। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद राजद के नेताओं ने तेजस्वी यादव के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग की, लेकिन उन्होंने कहा कि वह नीतीश कुमार के अधीन काम कर रहे हैं और भविष्य में क्या होगा कोई नहीं जानता।

यह पहली बार है जब तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। राजद नेता ने यह भी कहा कि भाजपा नेता उन्हें और नीतीश कुमार को हर दिन गाली देते थे। उन्होंने कहा, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि वह रेड बुल और अन्य ऊर्जा पेय पीते हैं और हर दिन हमें गाली देते हैं लेकिन यह आपको फिर से सत्ता में आने में मदद नहीं करेगा।

तेजस्वी यादव ने अपने बजट भाषण के दौरान सीबीआई और उनके परिवार पर ईडी की छापेमारी पर भी सफाई दी। ईडी और सीबीआई ने मेरे परिवार और अन्य रिश्तेदारों के घरों पर छापा मारा लेकिन उनके पास नए सवाल और सबूत नहीं हैं। बीजेपी के पास एक नेता है जिसे ‘अफवाह मियां’ (सुशील कुमार मोदी) के रूप में पहचाना जाता है, उसका एक ही काम है प्रेस कॉन्फ्रेंस करना और हम पर आरोप लगाना। 2017 में उन्होंने मिट्टी घोटाला के आरोप लगाए थे। बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद वे विभाग के मंत्री बने और उस तथाकथित घोटाले पर मिट्टी डाल दी।

तेजस्वी यादव ने कहा- वह 2017 से मेरी (आईआरसीटीसी भूमि में) जांच कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पिछले 6 वर्षों में क्या पाया है। सार्वजनिक डोमेन में सबूत दिखाएं। उन्हें मेरे घर से कितने पैसे मिले? क्या हैं? इसका कोई विवरण? वे मेरे चरित्र की हत्या कर रहे हैं। बीजेपी को विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और हाल ही में हुआ 80,000 करोड़ रुपये का घोटाला याद नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने 80,000 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच के लिए एक समिति गठित की है लेकिन (केंद्र की) ‘तोता’ (पिंजरे का तोता’ जांच एजेंसियां सीबीआई, ईडी, आयकर) जांच के लिए सामने नहीं आ रही हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा- उन्होंने मेरे परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से संबंधित 25 स्थानों पर छापे मारे और 50 लाख रुपये और गहने बरामद किए। अगर हर घर में 2 लाख रुपये हैं, तो यह 50 लाख हो जाता है। उन्होंने मेरी बहनों और उनके परिवार की अन्य महिलाओं के जेवरात उतार दिए हैं, उसे इकट्ठा किया और तस्वीरें क्लिक कीं। उन्होंने आधे घंटे में सर्च ऑपरेशन पूरा किया है। जब मैंने उन्हें वहां से जाने के लिए कहा, तो उन्होंने कहा कि वह (दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया के घर में 14 घंटे रुके थे और 15 घंटे आपके घर में रहने का आदेश है। मेरी पत्नी गर्भवती है और उसे रक्तचाप की समस्या है। फिर भी, उन्होंने उसे 15 घंटे तक बैठने के लिए मजबूर किया। हमने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय