Friday, April 26, 2024

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने 15 अगस्त तक कृषि ऋण माफ करने का किया वादा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। विधानसभा चुनाव से पहले की गई गारंटी लागू नहीं करने को लेकर विपक्षी दलों के बढ़ते हमलों के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को घोषणा की कि 15 अगस्त तक 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर दिए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के हिस्से के रूप में सोमवार शाम नारायणपेट में कांग्रेस ‘जनजात्रा सभा’ को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने किसानों को आश्‍वासन दिया कि उनका ऋण एक बार में माफ कर दिया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह दावा करते हुए कि कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करने के अपने वादे से पीछे नहीं हटेगी, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण अब तक कर्ज माफ नहीं किया जा सका है।

रेवंत रेड्डी ने किसानों को यह भी आश्‍वासन दिया कि सरकार उन्हें अगले फसल सीजन से प्रति क्विंटल धान पर 500 रुपये का बोनस देगी।

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने यह भी घोषणा की कि लोकसभा चुनाव पूरा होने के दो महीने के भीतर स्थानीय निकाय चुनाव होंगे।

इस अवसर प मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सरकारी योजनाओं को ‘इंदिराम्मा’ समितियों के माध्यम से लागू किया जाएगा। इन समितियों को योजनाओं के लिए लाभार्थियों का चयन करने की शक्ति दी जाएगी।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से पांच पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ एक गुप्त समझौता किया है।

मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि बीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने अपनी बेटी (के.कविता) को जमानत दिलाने के लिए अपनी पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गिरवी रख दिया है, जो इस समय राष्ट्रीय राजधानी में उत्पाद शुल्क नीति मामले में जेल में हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय