Sunday, May 5, 2024

तापमान ने तोड़ा पांच साल का रिकार्ड, इन जिलों में गर्म हवा का यलो अलर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ।  तापमान ने अप्रैल के महीने में पिछले पांच साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। बुलंदशहर में तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया है जो कि पिछले पांच साल में अधिक बताया जा रहा है।

अप्रैल में भीषण गर्मी पड़ रही है। पश्चिम यूपी के अधिकांश जिलों का तापमान 40 डिग्री के आसपास है। जबकि बुलंदशहर में 17 अप्रैल पिछले पांच साल में सबसे गर्म दिन बताया जा रहा है। 17 अप्रैल सोमवार को बुलंदशहर का तापमान 41 डिग्री पहुंच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन दिनों गर्मी के साथ गर्म हवा से लोग झुलस रहे हैं। मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि यूपी में मौसम की उठापटक के साथ गर्म हवाएं चलेगी। मौसम विभाग ने इसके लिए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बांदा,  अंबेडकरनगर, कौशांबी, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, संत रविदासनगर, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, मऊ,  हमीरपुर, जालौन, झांसी और आसपास के इलाकों के लिए गर्म हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है।

कानपुर में पारा 43.6 डिग्री तक पहुंच गया है। पश्चिम यूपी में मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा में तापमान इस समय 40 डिग्री के आसपास है। हालांकि आज से पश्चिम यूपी में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय