Tuesday, July 2, 2024

रूस के दागेस्तान में धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमला, पादरी व सात सुरक्षाकर्मियों की मौत

मॉस्को। रूस के दागिस्तान में रविवार रात बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में एक पादरी और पुलिस कर्मियों सहित कुल सात लोगों की मौत हुई है जबकि रूस के सुरक्षाबलों ने दो हमलावर आतंकियों को भी मार गिराया है। देश के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रार्थना घर और चर्च दोनों ही दागिस्तान के डर्बेंट शहर में स्थित हैं। यह मुख्य रूप से मुस्लिम बहुल उत्तरी काकेशस का इलाका है, जहां प्राचीन यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं। आतंकियों ने दागिस्तान की राजधानी माखचकाला में पुलिस चौकी पर भी हमला बोला, जो यहां से लगभग 125 किलोमीटर (75 मील) दूर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले के बाद प्रार्थना घर में आग लग गई और चर्च से भी धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। डर्बेंट में चर्च पर हुए हमले में 66 वर्षीय एक ऑर्थोडॉक्स पादरी की मौत हो गई है।

 

दागिस्तान के प्रमुख सर्गेई मेलिकोव ने कहा कि रविवार रात डर्बेंट और माखचकाला में अज्ञात लोगों ने सार्वजनिक स्थिति को अस्थिर करने का प्रयास किया। दागिस्तान के पुलिस अधिकारी उनके रास्ते में खड़े थे। उनमें से कुछ हताहत हुए हैं। सभी सेवाएं निर्देशों के अनुसार काम कर रही हैं। हमलावरों की पहचान की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय