Saturday, May 18, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री बघेल को जमानत दिलवाने वाले अधिवक्ता को बार का मिला नोटिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। हड़ताल के बावजूद छत्तीसगढ़ प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जमानत दिलवाने वाले वकील को बार एसोसिएशन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बार एसोसिएशन के पदाधिकारी के अनुसार हड़ताल होने के बावजूद भी उन्होंने जमानत करवाई, यह बार एसोसिएशन के नियमों के तहत गलत है। उनसे 25 जनवरी की शाम तक स्पष्टीकरण मांगा गया है।
 

जनपद गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश भाटी ने बताया कि सोमवार को पूरा देश श्री राम के प्राण प्रतिष्ठान कार्यक्रम मे व्यस्त था। ऐसे में न्यायालय में कार्य होगा या नहीं असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इस वजह से बार के वकीलों ने कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि इस दौरान अधिवक्ता रजनीश यादव ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमानत न्यायालय में प्रस्तुत होकर करवाई। इस बात को लेकर मंगलवार को बार के पदाधिकारी की एक बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि अधिवक्ता को नोटिस देकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।
 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालूम हो कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का प्रचार करने नोएडा आए थे। इस दौरान उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ था। बघेल सोमवार को पूर्व प्रत्याशी और अपने समर्थकों के साथ न्यायालय पहुंचे तथा उन्होंने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। उनके अधिवक्ता रजनीश यादव ने बहस की तथा न्यायालय ने उन्हें जमानत याचिका पर छोड़ दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय