Saturday, April 27, 2024

वाराणसी में बकरीद पर्व को लेकर जिला प्रशासन सतर्क, बैठक में जिलाधिकारी ने नागरिकों से किया संवाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। बकरीद पर्व को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है। पर्व पर जनपद में साफ-सफाई, जलापूर्ति आदि की व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए रविवार को सिटी कंट्रोल रूम चेतगंज में जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में अपर पुलिस कमिश्नर संतोष सिंह ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि कुर्बानी के जानवर बकरे आदि लाने वाली गाड़ियों को पुलिस न रोके, विशेष रूप से रामनगर, चितईपुर लंका आदि क्षेत्रों में गाड़ियां रोकने की शिकायत मिली है। वरिष्ठ अधिकारी इसपर नज़र रखें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में शामिल नागरिकों ने कहा कि नगर निगम मुहल्ले-मुहल्ले छोटी ठेला गाड़ियां खड़ी करे। जिसमें लोग कुर्बानी के अवशेष डालेंगे। इधर-उधर कूड़े पर नहीं फेकेंगे। बैठक के दौरान नागरिकों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीवर जाम से सड़कों पर गंदे पानी फैलने की शिकायत की। साफ-सफाई कराने के लिए कहा, नालों की सफाई कर सिल्ट सड़क पर ही छोड़ देने, गंदगी फैलने और पुनः बह कर उसी नाले में जाने की शिकायत की गयी। बैठक में लल्लापुरा, कालीमहाल, पितरकुंडा, फाटक शेखसलीम में सीवर जाम तथा जैतपुरा छमुहानी पर पानी लगने की शिकायत की गई।

नगर निगम के अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी चिन्हित स्थानों को सूचीबद्ध कर समस्या का निस्तारण कराएं। आवश्यकतानुसार मस्जिदों के आस-पास पानी के टैंकर भी लगवाये जायेंगे। नगर निगम के टोल फ्री नंबर 1533 पर नगर निगम से सम्बन्धित समस्याएं दर्ज करायी जा सकती हैं। कानून व्यवस्था के लिए पुलिस से सम्बन्धित शिकायत 112 पर दर्ज कराया जा सकता है। बैठक में डीसीपी काशी जोन आर.एस. गौतम, डीसीपी ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह के अलावा सम्बन्धित विभागों नगर निगम, जलकल व जल निगम आदि के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय