Wednesday, April 24, 2024

कानपुर में हमराज मार्केट में लगी आग से 10 अरब से ज्यादा का हुआ नुकसान, कई बिल्डिंग हुई राख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर । उत्तर प्रदेश के कानपुर में बांसमंडी इलाके में ‎स्थित हमराज मार्केट के बगल में एआर टावर में भीषण आग लग गई। आग लगने से लगभग दस अरब से अ‎धिक का नुकसान हो गया है। जानकारी के मुता‎‎बिक ट्रांसफार्मर से होते हुए आग अगल बगल में बने शापिंग कांपलेक्स तक जा पहुंची और देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक कानपुर पहुंचे और पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें सरकार की तरफ से पूरी मदद का भरोसा दिलाया।

बीती देर रात आग लगने के बाद जब तक राहत बचाव कार्य शुरू हो पाता तब तक करोड़ों की कीमत के कपड़े जलकर खाक हो गए। इतनी भीषण आग को देखकर लोगों में हड़कंप मच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में पांच कॉम्प्लेक्स आग से तबाह हो गए हैं। एक अनुमान के मुताबिक 10 अरब से ज्यादा की क्षति हुई है। बता दें कि ये यूपी का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है। दमकल कर्मियों के द्वारा आग बुझाने की कोशिश की गई। अगल-बगल के जनपदों से भी मदद ली गई। पुलिस के अनुसार, हवा की वजह से आग बुझाने में दिक्कत आई । एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी, ऑर्डिनेंस की गाड़ियां भी मौके पर बुलाई गई ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में हुई इस घटना का संज्ञान लिया। सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार देने का निर्देश दिया और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस  मौके पर पहुंच गई। डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया । मौके पर आग बुझाने के लिए सेना की गाड़ियां भी पहुंच गई । कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में बुलाई गई।  कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी,डीएम, एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी आदि के अधिकारी आदि मौके पर मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय