Thursday, May 30, 2024

सहारनपुर में भाकियू की बैठक में गूंजा गन्ना भुगतान, आवारा पशु व विद्युत कटौती का मुद्दा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर (नागल)। विकासखंड सभागार में आयोजित भाकियू की मासिक बैठक में गन्ना भुगतान, आवारा पशु व विद्युत कटौती का मुद्दा छाया रहा। बैठक में जिला सचिव योगेंद्र सिंह उर्फ पप्पू ने कहा कि इस समय किसानों के सामने गन्ने का बकाया भुगतान व आवारा पशुओं का आतंक सबसे बड़ी समस्या है।
शुगर मिलें किसानों के गन्ने का भुगतान दबाए बैठी है, जिन पर सरकार का कोई अंकुश नहीं रहा, इसके अलावा कई वर्षों से घूम रहे आवारा पशु फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। किसानों को दवाई, खाद व बीज देने के नाम पर अधिकारियों द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है।
  ब्लॉक अध्यक्ष मूसा प्रधान ने कहा कि लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ विद्युत विभाग ने कटौती शुरू कर दी है, जिसे संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा, साथ ही मच्छरों के प्रकोप के चलते संचारी रोग भी अपना पांव जमा रहे हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग कुंभकरणी नींद सो रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से गांवों में दवाई का छिड़काव कराने की मांग की। बाद में समस्याओं से संबंधित पांच सूत्रीय एक ज्ञापन खंड विकास अधिकारी असलम परवेज को सौंपा गया। बैठक की अध्यक्षता जसवीर सिंह व संचालन योगेंद्र सिंह ने किया। बैठक में भाग सिंह, श्यामवीर सैनी, बृजेश सैनी, अभिमन्यु वालिया, गोनी, भूपेंद्र त्यागी, इंतजार, भूरा त्यागी, रणबीर फौजी, मरगूब आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय