Friday, May 3, 2024

शामली में लेखपाल भवन में कर्मचारियों की लापरवाही उजागर, दो दिन के अवकाश में भी खुला रहा भवन का ताला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। कलक्ट्रेट स्थित लेखपाल भवन में कार्यरत कर्मचारियों की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है। दो दिन तक छुटटी होने के बावजूद कलक्ट्रेट स्थित लेखपाल भवन का ताला खुला रहा, जिसमें सरकारी कागजात चोरी होने की आशका  बनी रही। डयूटी पर पहुंचे होमगार्ड ने ताला खुले रहने की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी।

शामली कलक्ट्रेट में प्रवेश करने के साथ ही लेखपाल भवन बनाया गया है। जिसमें राजस्व संबंधी जरूरी सरकारी कागजात रखे हुए है। रविवार सुबह कलक्ट्रेट में तैनात होमगार्ड अपनी डयूटी पर पहुंचा तो उसने देखा कि लेखपाल भवन के गेट खुले पडे है। जिसमें कोई ताला नही लगाया गया था। चोरी होने की संभावना बनी हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

होमगार्ड द्वारा इस संबंध में लेखपाल भवन कार्यालय के बाहर लगे लेखपालों के नंबरों पर फोन कर अवगत भी कराया गया, लेकिन बताया जाता है कि किसी ने मामले की सुध नही ली। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात्रि से ही लेखपाल भवन के दरवाजे बंद है, जो शनिवार को ईद की छुटटी होने के बाद दिनभर खुले रहे।

रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण भी ताले खुले रहते है, लेकिन होमगार्ड द्वारा मामले की सूचना अधिकारियों को दिए जाने के बाद गेट बंद कराये गए। लेखपाल भवन में राजस्व संबंधी जरूरी कागजात रखे रहते है, ऐसे में  यदि कोई फाईल चोरी हो जाती तो गोपनीयता भंग हो सकती थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय