Tuesday, June 18, 2024

नोएडा में अमेज़न कंपनी के आईडी पासवर्ड का इस्तेमाल कर लाखों की धोखाधड़ी के मामले में एक और गिरफ्तार

नोएडा । अमाजॉन कंपनी के सर्विस पार्टनर आकाश लॉजिस्टिक एंड सप्लाई चैन सॉल्यूशंस नोएडा की आईडी पासवर्ड का प्रयोग कर मोबाइल फोन के 167 शिपमेंट का पिकअप डन कर करीब 57 लाख 50 हजार की धनराशि धोखाधड़ी करके अपने विभिन्न खातों में ट्रांसफर करवाने वाले एक अभियुक्त को  नोएडा के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इस मामले में 6 अभियुक्त पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं।
 नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि सुरेंद्र पाल सिंह ने 19 मार्च वर्ष 2021 को थाना साइबर क्राइम में रिपोर्ट दर्ज करवाया था। उनका आरोप था कि अज्ञात बदमाशों ने अमेज़न कंपनी के सर्विस पार्टनर आकाश लॉजिस्टिक एंड सप्लाई चैन सॉल्यूशंस नोएडा की आईडी पासवर्ड का प्रयोग कर 167 शिपमेंट का पिकअप डन कर लाखों रुपए की ठगी की है।
उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही साइबर क्राइम पुलिस ने वर्ष 2021 के जुलाई माह में  में अनिल बेनीवाल, सचिन, राजकुमार, अरविंद व सीताराम को तथा 18 अप्रैल को करण गाबा को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इस घटना में गोविंद पुत्र मांगेराम निवासी जनपद फतेहाबाद हरियाणा भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से न्यायालय ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस गैंग का सरगना उज्जवल है। वह फरार है, पुलिस उसके घर की कुर्की की तैयारी कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय