Sunday, May 12, 2024

नोएडा में शादी समारोह में समधी के सिर में गोली मारकर हत्या करने वाला गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना बिसरख क्षेत्र के यदुवंशी फार्म हाउस में सोमवार रात को आयोजित एक शादी समारोह में हुई सपा नेता और सेक्टर-51 के एच-ब्लॉक के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष अशोक यादव की सिर में गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने आज मुख्य आरोपी चन्द्र शेखर उर्फ शेखर यादव पुत्र चरन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त 32 बोर का रिवाल्वर और कारतूस आदि बरामद किया है। इस घटना में शामिल अन्य बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है। इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए विभिन्न ठिकानों, उनके रिश्तेदारों और परिचितों के यहां छापेमारी की है।
पुलिस उपयुक्त (जोन द्वितीय) श्रीमती सुनीति ने बताया कि सोमवार की रात को थाना बिसरख क्षेत्र में आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने गए नोएडा के होशियापुर गांव के निवासी अशोक यादव की उनके समधी शेखर यादव और अन्य के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक के बेटे भूपेंद्र यादव ने शेखर यादव, उनके भाई यशवीर यादव, वेद प्रकाश उर्फ खब्बी  यादव, शेखर के बेटे रौनक, उसके भतीजे गौरव कुमार, सौरव कुमार, शेखर की बहन के बेटे, विनोद यादव तथा 5 -6 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 302, 307, 147, 146, 149, 323, 504, 506, 34 तथा 120-बी के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़ित ने आरोप लगाए है कि जिस विनोद यादव के यहां शादी थी उन्होंने शेखर यादव के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा तथा उसके पिता और उसके परिवार के लोगों को शादी में बुलवाया और वहां पर उसकी पिता की हत्या करवा दी। पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया है कि शेखर पक्ष उनके परिजनों को पहले से ही कई बार धमकी दे चुका है।
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मृतक अशोक यादव और हापुड़ निवासी शेखर यादव आपस में समधी थे। अशोक के बेटे दिनेश की शेखर की बेटी ज्योति से 2 साल पहले शादी हुई थी, लेकिन कई माह से शेखर की बेटी अपने मायके में रह रही है। दोनों का न्यायालय में केस चल रहा है। दोनों के संबंध विच्छेद को लेकर कुछ दिन पहले ही संभ्रांत लोगों ने आपस में बैठकर समझौता करवाया था। उन्होंने बताया कि समझौते के मुताबिक अशोक पक्ष को विवाह आदि में खर्च समेत कुल 70 लाख रुपए शेखर के परिवार को लौटाने थे। इस मामले में 9 दिसंबर को दोनों पक्षों को न्यायालय में अपना पक्ष रखना था। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय