Sunday, May 19, 2024

पिछली सरकारों ने केवल बांटने का काम किया, समाज में पैदा की खाई : योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बस्ती। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बस्ती में विपक्ष पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने पिछली सरकारों पर बस्ती को उपेक्षित रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने केवल बांटने का काम किया है। समाज में जाति, मत-मजहब के नाम पर खाई पैदा की है। मगर आज ना केवल बस्ती में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है बल्कि कोई सोच भी नहीं सकता था कि इस जिले का अपना मेडिकल कॉलेज होगा, जोकि डबल इंजन की सरकार में साकार हुआ है।

बस्ती में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रेतायुगीन ये पावन भूमि ना केवल पौराणिक महत्व रखती है, बल्कि ऐतिहासिक ²ष्टिकोण से भी इसका बहुत महत्व है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बस्ती प्रभु श्रीराम के जन्म के लिए पुत्रेष्टि यज्ञ की भूमि है। ये महर्षि वशिष्ठ की भूमि है। ना केवल पौराणिक बल्कि ऐतिहासिक ²ष्टि से स्मरणीय है। आजादी की लड़ाई में अनेक क्रांतिकारियों ने शहादत देकर देश के लिए अपना योगदान दिया था। साहित्यकारों की इस भूमि ने पिछली सरकारों की उपेक्षा का दंश झेला। एक साहित्यकार ने तो यहां तक कहा था कि बस्ती को बस्ती कहूं तो का को कहूं उजाड़। आज बस्ती इस मुहावरे से ऊपर उठकर नये ओज और तेज के साथ विकास के नये प्रतिमान स्थापित करते दिख रही है। आज महर्षि वशिष्ठ के नाम पर यहां मेडिकल कॉलेज है।

मुख्यमंत्री ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अब किसी माता बहन को धुंए से फेफड़े का रोग नहीं होता है, क्योंकि यहां सभी घरों में उज्‍जवला योजना का लाभ पहुंचा दिया गया है। हमने तय किया है कि दीपावाली और होली में फ्री गैस सिलेंडर प्रदान करेंगे। गरीबों को आयुष्यमान भारत योजना के तहत 5 लाख का स्वस्थ्य बीमा भी डबल इंजन की सरकार ने दिया है। अब बस्ती में जब बेटी का जन्म होता है तो सोहर बजते हैं कि बेटी आई है सुमंगला आई है। बेटी के जन्म से लेकर पढ़ाई लिखाई और विवाह तक सभी सुविधाएं सरकार उपलब्ध करा रही है।

सीएम ने कहा कि कभी इसी मुंडेरवा में किसानों पर पिछली सरकारों ने गोलियां चलवाई थी। हमारी सरकार ने यहां नई चीनी मिल लगा दिया है। आज ये चीनी मिल यहां की पहचान बन रहा है। जिन लोगों ने कभी विकास का विजन नहीं देखा, वो विकास क्या करा पाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज भारत की पहचान दुनिया में सबसे विश्वसनीय देश के रूप में बनी है।

भारत आज वैश्विक नेता के रूप में उभरा है। संकट काल में दुनिया भारत की ओर देखती है। एक तरफ विश्व में मान बढ़ा है तो दूसरी ओर भारत के अंदर में हाईवे का जाल, रेलवे का निर्माण, मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी, आईआईटी और एम्स जैसे संस्थानों का निर्माण तेज गति से चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय