Tuesday, April 30, 2024

राजद को चुनाव के दौरान फिर लगा झटका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने छोड़ी पार्टी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। राजद को लोकसभा चुनाव के दौरान बुधवार को एक और झटका लगा। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखकर पार्टी को अलविदा कह दिया।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि राजद की नीति से अब वह सहमत नहीं हैं। राजद में जो राजनीति चल पड़ी है, केवल ‘राज’ के लिए नीति है, जबकि, राज और नीति दोनों का सामंजस्य होना लाजिमी था। मैं ऐसा महसूस करने लगा हूं कि इस तरह की राजनीति से नीति पूरी तरह नदारद हो चली है। सिद्धांत के बिना राजनीति मतलब आत्मा के बिना मात्र शरीर।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि मेरी अंतरात्मा कह रही है कि अब राजद में एक क्षण भी बना रहना असहज सा हो गया है। मैं अपने ऐतिहासिक कर्मभूमि और जन्मभूमि झंझारपुर की समाजवादी धरती के साथ छल नहीं कर सकता। समाजवादी आंदोलन को पुनः जीवित करने के साथ ही राजनीति में राज और नीति दोनों का सामंजस्य बनाने के पक्ष में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्यता और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से स्वेच्छा से त्याग-पत्र दे रहा हूं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय