Saturday, May 18, 2024

कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात यूनिट हटाई गई, दूसरी यूनिट तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। चिकित्सक पल्लव बाजपेयी के साथ विवाद के बाद कवि डॉ. कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ यूनिट को हटाकर अब दूसरी यूनिट तैनात की गई है। विवाद के दौरान कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात रहे सीआरपीएफ के जवानों के विरुद्ध चल रही जांच के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। डॉ. बाजपेयी ने कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया था।

कुमार विश्वास को केंद्र सरकार की ओर से वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों के साथ बुधवार को रोडरेज की घटना सामने आई थी। उस समय कुमार विश्वास गाजियाबाद से अलीगढ़ जा रहे थे। सीआरपीएफ के महानिदेशक एसएल थाओसेन ने घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि सुरक्षा में तैनात कमांडो ने संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों की ओर से बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि उनके वाहन को एक कार ने टक्कर मार दी थी, साथ ही कुमार विश्वास के काफिले में चल रहे सीआरपीएफ और पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया था। घटना के बाद डॉ.बाजपेयी ने इंदिरापुरम पुलिस थाने में अपने वाहन को टक्कर मारे जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई। उनका आरोप है कि कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उन पर हमला किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय