Monday, May 20, 2024

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश की बनी संभावना, धूल भरी आंधी और तेज़ हवाएं भी संभव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर । पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और कभी तेज धूप तो कभी आसमान में बादल छा जाते हैं। इसके साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: चार और तीन डिग्री सेल्सियस कम चल रहा है। तापमान कम होने और आसमान में बादलों के छाने से लोगों को भीषण गर्मी से फिलहाल राहत मिल रही है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में कानपुर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल मौसम पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता पर निर्भर है। इसके साथ ही आगामी दिनों में बंगाल की खाड़ी पर सक्रिय चक्रवाती तूफान मोचा भी थोड़ा बहुत प्रभावित कर सकता है। हालांकि अभी इसके संकेत नहीं मिल रहे हैं लेकिन तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी में असर पड़ सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फिलहाल आंकड़ों के मुताबिक अगले पांच दिनों में कानपुर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे और धूल भरी आंधी, तेज हवाओं एवं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में केवल बादलों की आवाजाही हो सकती है और तापमान में एक या दो डिग्री सेल्सियस का उतार चढ़ाव संभव है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने बताया कि अधिकतम तापमान 36.0 और न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 53 और दोपहर की सापेक्षिक आर्द्रता 30 प्रतिशत रही। हवाओं की दिशाएं उत्तर पूर्व रहीं जिनकी औसत गति 3.9 किमी प्रति घंटा रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय