Sunday, September 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रहेगी कड़ी सुरक्षा, जनपद को 20 सेक्टर, नौ जोन में बांटा

मुजफ्फरनगर। अयोध्या में राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के लिए माइक्रो प्लान बनाते हुए जिले को 20 सेक्टरों व नौ जोन में बांटा गया है। जिले में 31 असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया गया है। पुलिस ने रेलवे ट्रैक के  किनारे झुग्गी डाल कर रहने वालों की भी जांच पड़ताल की है। शाम के समय चेकिंग अभियान भी चलाया।

गणतंत्र दिवस, राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे प्रदेश की हाई अलर्ट घोषित किया गया है। डीजीपी का आदेश जारी होने पर पुलिस अलर्ट मोड पर है। जिले को 20  सेक्टर व नौ जोन में बांटा गया है। बस अड्डों, रेलवे स्टेशन तथा रेलवे ट्रैक के आसपास झोपड़ी में रहने वाले लोगों की जांच पड़ताल शुरू दी है। सभी के नाम पते भी पुलिस नोट कर रही है। पुलिस ने शाम को चेकिंग अभियान भी चलाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिले की सीमा, सभी सार्वजनिक स्थानों, रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की गई। संदिग्धों की तलाशी ली। मिश्रित आबादी वाले मोहल्ले, कस्बों व बाजारों में पुलिस ने पैदल मार्च भी किया।

एसएसपी अभिषेक सिंह के निर्देश पर आज पुलिस ने गहन चैकिंग अभियान चलाया।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर जिले को नौ जोन और 20 सेक्टर में बांटा गया है। एक जोन में एक सीओ और एक सेक्टर में थाना प्रभारी के अलावा एक अन्य इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में 31 असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया गया है। एसएसपी अभिषेक सिंह ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर सभी से एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने व सांप्रदायिक सौहार्द बनाने में मदद करने की अपील की।

एसपी देहात, चार सीओ व 100 पुलिसकर्मी अयोध्या हुए रवाना
मुजफ्फरनगर। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सुरक्षा ड्यूटी में जनपद से एसपी देहात संजय कुमार, चार सीओ तथा 100  पुलिस कर्मियों को रवाना किया गया है। पुलिस कर्मियों में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल शामिल हैं। यह सभी 31 जनवरी तक अयोध्या में रहेंगे। 25 यातायात पुलिसकर्मियों को एक सप्ताह पहले भेजा गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय