Tuesday, June 18, 2024

नोएडा में शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर 9.9 करोड़ ऐंठे, ठगों ने ऐसे बुना जाल

नोएडा। साइबर अपराधियों ने शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर सेक्टर-40 में रहने वाले एक व्यक्ति से 9.9 करोड़ रुपये ठग लिए। पीड़ित ने साइबर अपराध थाने में अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइबर अपराध थाने में सेक्टर-40 बी ब्लाक में रहने वाले रजत बोथरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 28 अप्रैल को शेयर बाजार में निवेश के नाम पर साइबर अपराधियों ने उन्हें वाट्सएप ग्रुप पर जोड़ लिया। ग्रुप में शेयर ट्रेडिंग के मुनाफे के बारे में बताया जाता था। ग्रुप के एक सदस्य ने शेयर ट्रेडिंग से उसे हुए लाभ के बारे में जानकारी दी और एक लिंक भेजा। जिस पर क्लिक किया तो निर्देशों का पालन करने पर एक और एप डाउनलोड हो गया।

 

उस एप में बैंक खातों की जानकारी भी साझा की गई। आरोपितों ने झांसे में लेकर पीड़ित के बैंक खाते से 9.9 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए। यह धनराशि कुल 13 बार में ट्रांसफर की गई। पीड़ित ने जब रुपये निकालने की कोशिश की तो वह निकाल नहीं पाए। एप्लीकेशन ने रुपये निकालने की अनुमति नहीं दी। तभी उन्हें संदेह हुआ कि ये लोग साइबर अपराधी हैं।

 

फर्जी वेबसाइट लिंक और एप्लीकेशन तैयार कराकर शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी कर ली है। पीड़ित ने 29 मई को एनसीआरपी पोर्टल पर घटना की शिकायत दर्ज कराई। साइबर अपराध थाना प्रभारी उमेश कुमार नैथानी का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय