Saturday, April 27, 2024

स्कूटी छोड़ने के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित, एसएसपी को नहीं दी दबिश की सूचना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। तमंचा बरामद कर थाने से स्कूटी छोड़ने के मामले में एसएसपी ने किठौर थाने के हेड कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। जांच में सामने आया कि वरिष्ठ अधिकारियों को दबिश की सूचना नहीं दी गई थी।

किठौर पुलिस पर बड़ी कार्रवाई हुई है। तमंचा बरामद कर थाने से स्कूटी छोड़ने के मामले में एसएसपी ने किठौर थाने के हेड कांस्टेबल चौबे सिंह, कांस्टेबल ओमवीर और चालक अनिल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। तीनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को दबिश की सूचना न देने सहित अन्य लापरवाही मिलने पर निलंबन किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राधना इनायतपुर निवासी फिरोज पुत्र खालिद ने बृहस्पतिवार को एसएसपी कार्यालय में शिकायत की थी। इसमें उसने बताया था कि बुधवार दोपहर वह काम से लौटा और स्कूटी अपने घेर में खड़ी कर दी। रात करीब 8:30 बजे थाने के तीन पुलिसकर्मी उसके घर पहुंचे।

दरवाजा खोलते ही पुलिसकर्मियों ने उसकी मां से स्कूटी चोरी की बताते हुए चाबी मांगी। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने स्कूटी पर तमंचा रखकर उसका वीडियो बनाया। इसके बाद स्कूटी अपने साथ ले गए। यह घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

पीड़ित का आरोप है कि स्कूटी को छोड़ने की एवज में पुलिसकर्मियों ने एक लाख रुपये मांगे। बाद में 50 हजार रुपये वसूलकर स्कूटी उसके रिश्तेदारों को सौंप दी। फिरोज ने फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की आशंका जताकर एसएसपी से आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की थी।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मामले की जांच एसपी देहात कमलेश बहादुर को जांच सौंपी थी। शुक्रवार शाम इस मामले में एसएसपी ने हेड कांस्टेबल चौबे सिंह, कांस्टेबल ओमवीर और चालक अनिल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय