Saturday, May 11, 2024

नोएडा में सऊदी अरब से हो रही है साइबर ठगी, गैंग के तीन शातिर दिल्ली से गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। पार्ट टाइम जॉब के नाम पर लोगों को अपने जाल में फंसा कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक गैंग के तीन लोगों को नोएडा के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है।

नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि एक सूचना के आधार पर आज साइबर क्राइम थाना पुलिस ने तरुण, हेमंत सिंघानिया तथा विजय शर्मा निवासी दिल्ली को दिल्ली के पीरागढ़ी से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि तरुण साइबर ठगों के बैंकों में खाता खुलवाने के लिए फर्जी तरीके से फर्म की जीएसटी नंबर हासिल करके देता था। हेमंत खाता खुलवाता था, जबकि विजय शर्मा खाता उपलब्ध करवाता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि ये लोग फर्जी खाता खुलवाने में फर्जी तरीके से हासिल किए गए सिम नंबर डालते थे। ताकि जिसके नाम से खाता खुलता था उसको इनके करतूत का पता ना चले। उन्होंने बताया कि इनसे पूछताछ के दौरान कुछ अहम सुराग मिले हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि इनका सरगना सऊदी अरब में बैठकर पूरे गैंग को ऑपरेट कर रहा है। उन्होंने बताया कि इनसे हुई पूछताछ के आधार पर कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं।

जल्द ही पुलिस इस मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी करेगी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के खाते में साइबर ठाकुर ने लाखों रुपए ट्रांसफर करवाए है। पुलिस इनके खाते को फ्रिज करवा रही है। इनके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन, फर्जी दस्तावेज के आधार पर लिए गए मोबाइल फोन के सिम और अन्य दस्तावेज और सामग्री बरामद किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय