Saturday, May 18, 2024

चीनी विदेश मंत्री की भारत यात्रा के विरोध में दूतावास के बाहर तिब्बतियों का विरोध प्रदर्शन, कई हिरासत में लिए गए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। चीन के विदेश मंत्री किन गैंग की भारत यात्रा के विरोध में बुधवार को दिल्ली में तिब्बतियों ने चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। चीनी विदेश मंत्री गुरुवार (2 मार्च) को राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे। दिल्ली पुलिस ने दूतावास के बाहर प्र्दशन कर रहे कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें एक बस में पास के पुलिस स्टेशन ले गई। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चीन के विदेश मंत्री के अपने भारतीय समकक्ष एस. जयशंकर से जी-20 बैठक से इतर मिलने की उम्मीद है। रिपोटरें के अनुसार, उनके सीमा मुद्दों पर चर्चा करने और मामले को सुलझाने के लिए राजनयिक और सैन्य स्तरों पर बातचीत के परिणामों की समीक्षा करने की संभावना है।

चीनी विदेश मंत्री की नई दिल्ली यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब दोनों देश लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सीमा विवाद को सुलझाने के प्रयास और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा घुसपैठ के प्रयास जारी रखे हुए हैं।

चीनी विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को एक संक्षिप्त बयान में कहा कि भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के निमंत्रण पर चीनी विदेश मंत्री किन गैंग 2 मार्च को नई दिल्ली पहुंचकर जी-20 विदेश मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय