Monday, May 20, 2024

गाजियाबाद में मकान के बाहर लगी आईजीएल पाइप लाइन में आग, एक घर में फंसे 15 लोग, NDRF ने पाया काबू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद के थाना कवि नगर क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गोविंदपुरम में अचानक उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया। जब वहां स्थित एक मकान में आईजीएल गैस पाइपलाइन में भीषण आग लग गई। आश्चर्य की बात यह है कि जिस वक्त आग लगी तो घर के अंदर करीब 10 से 15 किराए पर रहने वाले लोग मौजूद थे। आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग और स्थानीय पुलिस को दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना के आधार पर दमकल विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि समय रहते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और घर के अंदर मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि थाना कवि नगर क्षेत्र गोविंदपुरम की आर के पुरम सोसाइटी में शैलेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय मनवीर सिंह का आई 207 प्लॉट में एक मकान बना हुआ है।

जिसमें कई किराएदार रहते हैं इस मकान में आईजीएल गैस पाइप लाइन लगी हुई है। अचानक ही पाइपलाइन में रिसाव हुआ और आग लग गई शुरू में मौजूद लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन गैस का लगातार रिसाब होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

जिसकी सूचना दमकल विभाग को मिली थी। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आईजीएल के कर्मचारियों को सूचित करते हुए आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि जिस वक्त भीषण आग लगी थी।उस दौरान घर के अंदर करीब 15 लोग मौजूद थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया साथ ही आग को फैलने से भी रोक लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय