Thursday, September 19, 2024

नोएडा में कांवड़ियों को बेहतर सुविधा के लिए जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी सड़कों पर उतरे, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

नोएडा। श्रावण माह में कांवड़ मेला को जनपद गौतमबुद्व नगर में सकुशल संपन्न कराने व कांवड़ यात्रियों को यात्रा के दौरान उन्हें बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी कांवड़ मांर्गों का नियमित निरीक्षण कर रहे हैं। कांवड़ मार्गों पर कांवड़ यात्रियों के लिए ठहरने, खाने-पीने, अन्य मूलभूत सुविधाएं व सुरक्षा व्यवस्था मानकों के अनुरूप बेहतर बनी रहे, इसका जिला एवं पुलिस प्रशासनद्वारा विशेष ख्याल रखा जा रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनपद गौतमबुद्ध नगर में श्रावण मास के दौरान चलने वाले कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से गुरूवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर सेक्टर-14ए पहुंचे। जहां पर उन्होंने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए की जा रही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ मार्गों एवं कांवड़ियांे के ठहरने व सुगम आवागमन के लिए समुचित व्यवस्था एवं अन्य सभी मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ रखा जाए। जिससे श्रद्धालुओं को अपनी कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। डीएम ने मेडिकल कैंप के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेडिकल कैम्प पर कावड़ियों को अपने स्वास्थ्य को लेकर किसी भी असुविधा का सामना न करना पड,़े इसका विशेष ख्याल रखा जाये। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट विवेकानंद मिश्र सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

 

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार डीसीपी नोएडा राम बदन सिंह के निर्देशन में व एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र के पर्यवेक्षण में एसीपी-वन नोएडा प्रवीण कुमार द्वारा थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत सदरपुर, सलारपुर आदि स्थानों पर पुलिस बल के साथ पैदल मार्च करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। उनके द्वारा कांवड़ शिविर कैंप का निरीक्षण करते हुए संबंधित को शिव भक्तों की सुविधाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

 

इसके अलावा एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र द्वारा चिल्ला बॉर्डर, पार्किंग, शनि मंदिर में कांवड़ियों से भेंट करते हुए कांवड़ शिविरों एवं कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया गया। उन्होंने शिविर के अन्दर साफ-सफाई, पानी-बिजली की उचित व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए कांवड़ शिविरों में विश्राम कर रहे एवं कांवड़ मार्ग पर यात्रा कर रहे शिव भक्तों से वार्ता कर उनका कुशलक्षेम पूछा गया तथा शिव भक्तों को कांवड़ यात्रा सकुशल सम्पन्न करने के लिए उत्साहवर्धन किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय