Friday, September 20, 2024

राजस्थान के धौलपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटी, एक की मौत, 13 घायल

धौलपुर (राजस्थान)। राजस्थान के धौलपुर में बड़ा हादसा हुआ है। धौलपुर के बिशन गिरी बाबा आश्रम से लौटते समय श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। ट्रॉली में कुल 14 लोग सवार थे। हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई। अन्य 13 लोग घायल हो गए। 13 घायल श्रद्धालुओं में से दो की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। शेष 11 लोग दुर्घटना स्थल के निकट एक अस्पताल में भर्ती हैं। हादसे के संबंध में आंगई थाने के हेड कांस्टेबल अशोक सिकरवार ने बताया कि सुबह करीब 6:15 बजे पुलिस को ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने की सूचना मिली।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

हादसे की सूचना मिलने पर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची जहां से ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने एक मृतक समेत सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। जहां से दो लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हेड कांस्टेबल ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार सभी लोग उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के जगनेर थाना क्षेत्र के सिंगायच गांव के रहने वाले हैं। ये सभी ट्रैक्टर ट्रॉली में बिशन गिरी मेले में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। तभी गदरपुरा गांव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली का स्टेयरिंग फेल हो गया जिससे ट्रैक्टर पलट गया।

 

 

 

हेड कांस्टेबल ने आगे बताया कि हादसे में वीरेंद्र ठाकुर पुत्र नवल सिंह की मौत हो गई, जबकि एक महिला श्रद्धा (50) और मासूम हेमंत (15) को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल हुए 11 लोग मोहित (20), नवीन (16), रॉकी (18), कुसुमा (40), अनीता (35), वीरवती (35), शीला (40), खुटी (50), महेंद्र (40), यशपाल (18) और हिमांशु (8) का स्थानीय अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

 

 

 

राजस्थान के धौलपुर से 35 किलोमीटर दूर एक गांव में 500 साल पुराना बिशन गिरी बाबा आश्रम है, जहां भभूति लगाकर बीमारियों का इलाज किया जाता है। यहां कैंसर, गांठ और त्वचा संबंधी समस्याओं का इलाज किया जाता है। बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और दूसरे शहरों से लोग यहां अपना इलाज करवाने आते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय