Saturday, April 27, 2024

अब iPhone पर भी उपलब्ध होगा Truecaller का लाइव कॉलर आईडी फीचर, जानें कैसे करेगा काम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रमुख कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप ट्रूकॉलर ने कहा कि उसका लाइव कॉलर आईडी अब भारत सहित दुनिया भर के आईफोन पर प्रीमियम ग्राहकों के लिए पहली बार उपलब्ध है। सेवा कॉल करने वाले उपयोगकर्ता को बताने के लिए आईफोन पर एक सरल सिरी शॉर्टकट का उपयोग करती है।

ट्रूकॉलर में भारत के प्रबंध निदेशक ऋषित झुनझुनवाला ने कहा, “हम आईफोन पर मजबूत एडोप्शन को देख रहे हैं और हम प्लेटफॉर्म के भीतर लगातार नवाचार कर रहे हैं। इस सिरी पॉवर्ड लाइव कॉलर आईडी अनुभव को बनाने के लिए हमारी टीम ने काफी रचनात्मकता का इस्तेमाल किया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस फीचर को सेट अप करने के लिए, उपयोगकर्ता को ऐप के भीतर प्रीमियम टैब पर जाना होगा और ‘एड टू सिरी’ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जब भी आपको इनकमिंग कॉल आए तो बस ‘हे सिरी, सर्च ट्रूकॉलर’ कहें और यह तुरंत आपको बता देगा कि कौन कॉल कर रहा है। ऐप तब नंबर को जल्दी से कैप्चर करेगा, कॉल करने वाले के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेगा और उसे कॉलिंग स्क्रीन के शीर्ष पर प्रस्तुत करेगा।

कंपनी ने कहा, “यह नया फीचर ट्रूकॉलर के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए आईओएस 16 और इससे नए डिवाइस पर उपलब्ध है। यह सेकंड के भीतर तेज और सटीक परिणाम देने के लिए सिरी शॉर्टकट और ऐप इंटेंट्स का लाभ उठाता है।”

सीरी के साथ लाइव कॉलर आईडी पूरे ट्रूकॉलर डेटाबेस को खोजता है, जिससे एंड्रॉइड पर ट्रकॉलर के समान गुणवत्ता की जानकारी मिलती है।

ट्रूकॉलर ने स्पैम कॉल से उपयोगकर्ताओं की बेहतर पहचान करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए अपनी स्पैम पहचान क्षमताओं को भी बढ़ाया है।

प्रीमियम ग्राहकों को स्पैम सूची में स्वचालित अपडेट प्राप्त होंगे, जबकि मुफ्त उपयोगकर्ता सर्वोत्तम सुरक्षित और कुशल संचार सुनिश्चित करने के लिए स्पैम सूची को मैन्युअल रूप से अपडेट कर सकते हैं। अपडेट उपयोगकर्ताओं को स्पैम चिह्न्ति नंबरों पर कमेंट को देखने और जोड़ने की अनुमति भी देता है।

ट्रकॉलर के वैश्विक स्तर पर 338 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, लॉन्च के बाद से एक अरब से अधिक डाउनलोड हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय