Friday, September 20, 2024

ट्विटर का इस्‍तेमाल 3.5 प्रतिशत बढ़ा: मस्क

नई दिल्ली। एलन मस्क ने ट्विटर पर “कुल यूजर एक्टिव सेकेंड” में वृद्धि के संबंध में आंकड़े साझा करते हुए बताया कि वैश्विक स्तर पर सप्ताह के दौरान प्‍लेटफॉर्म के उपयोग में 3.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

उन्होंने ट्विटर के उपयोग पर डेटा चार्ट के साथ शुक्रवार देर रात ट्वीट किया, “प्लेटफ़ॉर्म उपयोग सप्ताह दर सप्ताह 3.5 प्रतिशत बढ़ गया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइट पर उनके द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, अधिकांश सक्रिय उपयोगकर्ता – लगभग 87 प्रतिशत लोग – मोबाइल पर प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे थे।

ट्विटर पर यूजर एक्टिव सेकेंड में यूके में सबसे अधिक 7.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके बाद जापान का स्‍थान है जहां 5.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

जापान की संख्या इतनी अधिक देखकर, एक उपयोगकर्ता ने मस्क की पोस्ट पर टिप्पणी की: “क्या जापान में ट्विटर वास्तव में संयुक्त राज्य अमेरिका से बड़ा है?”

जिस पर उन्होंने उत्तर दिया: “हां, अमेरिका की तुलना में प्रति व्यक्ति लगभग तिगुना उपयोग।”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “वाह। मोबाइल सक्रिय सेकंड का 87.6 प्रतिशत है। यदि ऐसा है, तो मैं डेस्कटॉप पर मोबाइल विकास को प्राथमिकता देने की सलाह देता हूं।”

इस बीच, ट्विटर ने क्रिएटर्स के लिए एक नया विज्ञापन राजस्व साझाकरण कार्यक्रम शुरू किया है और मोटी रकम का भुगतान भी शुरू कर दिया है।

मंच ने घोषणा की थी, “हम एक प्रारंभिक समूह की शुरुआत कर रहे हैं जिसे भुगतान स्वीकार करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।”

ट्विटर पर, कई रचनाकारों ने साझा किया कि नए कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म से कितना पैसा मिला।

जहां एक क्रिएटर को 37,050 डॉलर मिले, वहीं दूसरे क्रिएटर को 11,820 डॉलर मिले।

एक अन्‍य क्रिएटर को विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम के माध्यम से 69,420 डॉलर मिले।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय