Friday, March 29, 2024

नोएडा में पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से करते थे लूटपाट, दो गिरफ्तार

नोएडा। सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने पुलिस की वर्दी में भोलेभाले लोगों को थाने ले जाने का भय दिखाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। घटना में शामिल एक प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) का जवान शामिल है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मुरादाबाद के दिनेश कुमार व मेरठ के सलीम के रूप में हुई है। उनके कब्जे से लूट के 15 हजार रुपये नकद, चाकू, पुलिस की वर्दी, एक प्राइवेट हेंडसेट-वाकी टाकी, दिनेश कुमार का उत्तर प्रदेश पुलिस पहचान पत्र (नकली), पैन कार्ड, घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार बरामद की गई है।

दिनेश के खिलाफ गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में 11 मुकदमे व सलीम के खिलाफ गाजियाबाद, हापुड़, गौतबुद्धनगर, बुलंदशहर के विभिन्न थानों में 11 मुकदमे दर्ज हैं। मामले में मेरठ का संदीप फरार है। वह पीआरडी डयूटी से वर्ष-2021 से पृथक चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। गिरोह आठ वर्षों में सैकड़ों लोगों से लूटपाट कर चुका है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी नोएडा हरीश चंदर का कहना है कि दिनेश और सलीम शातिर अपराधी हैं। इनके द्वारा पुलिस की वर्दी पहन कर स्वयं को पुलिस बताकर लोगों को डरा धमकाकर जेल भेजने का डर दिखाकर पैसे छीनने का अपराध किया जाता है। गिरोह में शामिल संदीप मौके से फरार हो गया। जांच में सामने आया है कि तीनों कार में घूमते हैं। शराब ठेके व सुनसान सड़क पर कामगारों, भोले भाले लोगों को थाने ले जाने के नाम पर डरा धमकाकर जबरन जेब से पैसे निकाल लेते हैं। घटना के दौरान आरोपित सलीम चाकू से डराता था। आरोपितों ने 15 मई को खोड़ा के पास शराब ठेका के सामने से देर रात दो व्यक्तियों से 17 हजार रुपये छीन लिए थे। इस मामले में घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय