Tuesday, April 23, 2024

नोएडा में जेपी विशटाउन सोसायटी में की थी चोरी, दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-128 स्थित जेपी विशटाउन सोसायटी में रहने वाली एक महिला के घर से लाखों रुपए कीमत के सामान, जेवरात आदि चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को थाना सेक्टर-126 पुलिस ने गिरफ्तार कर चोरी के लगभग 9 लाख 25 हजार रूपये का सामान बरामद किया है।

सेक्टर-6 स्थित पुलिस उपायुक्त कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर ने बताया कि थाना सेक्टर-126 पुलिस ने चोरी की इस घटना का 24 घंटे के अंदर सफल अनावरण करते हुए 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की ज्वैलरी, इलेक्ट्रनिक सामान (कीमत लगभग 09 लाख 25 हजार रूपये) व अन्य सामान बरामद किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि बीती रात को थाना सेक्टर-126 में पूजा त्रिवेदी नामक महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह किसी काम से कहीं गई थी। जब वह घर लौट कर आई तो उन्होंने देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। अज्ञात चोरों ने उनके घर में रखे दो लैपटॉप, एक मोबाइल फोन, एक कैमरा, लाखों रुपए कीमत की ज्वेलरी आदि चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि थाना पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर दो टीमों का गठन कर इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया एवं आस-पास के करीब 100 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की।

बीट पुलिसिंग के माध्यम से लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी लेते हुए संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की प्रभावी चेकिंग की गई व पुराने अपराधियों का डोजियर चेक किया गया। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम, मैनुअल इंटेलीजेंस व गोपनीय सूचना के आधार पर उक्त घटना का सफल अनावरण करते हुए आज अवसार उर्फ अनवर अली व अफजल अली को थाना क्षेत्र के जेपी कट सर्विस रोड के पास से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से चोरी गये सामान की 100 फीसदी बरामदगी की गयी है। अभियुक्त अवसार उर्फ अनवर द्वारा इससे पूर्व भी बीटा-2 थाना क्षेत्र में घरों का ताला तोडकर चोरी की घटना की गयी है।

डीसीपी ने बताया कि अभियुक्त अवसार उर्फ अनवर ने पूछताछ पर बताया कि वह पेन्टिंग का कार्य करता है। पेन्टिंग का काम करते समय वह आस-पास के घरों पर नजर रखता है और ताला लगे घरों की जानकारी कर लेता है। मौका पाते ही वह घरों से चोरी कर लेता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय