Tuesday, June 25, 2024

दिल्ली हवाई अड्डे पर ‘परमाणु बम’ की धमकी देने पर दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान सुरक्षा कर्मचारियों को ‘परमाणु बम’ की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अधिकारी ने बताया कि घटना पांच अप्रैल की है। दोनों की पहचान गुजरात के राजकोट निवासी जिग्नेश मालानी और कश्यप कुमार लालानी के रूप में की गई।

एफआईआर के अनुसार, अकासा एयर की उड़ान के लिए सिक्योरिटी कर्मचारी यात्री जिग्नेश मालानी और कश्यप कुमार लालानी की तलाशी ले रहे थे। इस पर इन दोनों ने कहा कि जब एक बार पहले जांच हो चुकी है, तो दोबारा जांच क्यों कर रहे हैं। इस पर कर्मचारियों ने कहा कि विमान और उसमें सवार लोगों की सुरक्षा के लिए यह एक अतिरिक्त सुरक्षा उपाय है। इससे नाराज यात्रियों ने कहा, ‘आप क्या करोगे, मैं परमाणु बम ले जा रहा हूं’।

ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए विमान में बैठे लोगों को उतारने का निर्णय लिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई एयरपोर्ट) उषा रंगानी ने कहा कि यात्री लालानी और मालानी, गुजरात के राजकोट में निर्माण उद्योग में ठेकेदार थे। वे एसएस रेलिंग सामग्री की खरीद के संबंध में एक व्यापारी से मिलने के लिए दिल्ली के द्वारका गए थे। दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया और मामले की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय