Monday, May 6, 2024

शामली में लूट की झूठी सूचना देने वाले निकले वन्य जीव तस्कर, दो मुहा सांप बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। थाना आदर्श मंडी व एसओजी टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए 20 लाख रुपए की झूठी सूचना देने के मामले का पर्दाफाश करते हुए 3 वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से एक प्रतिबंधित रेड सैंड बोआ प्रजाति का जीवित दोमुहा सांप बरामद किया गया है। जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करीब 30 लाख रुपए बताई गई है।

 

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने थाना आदर्श मंडी में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि दो लोगो द्वारा थाना आदर्श मंडी को 20 लाख रुपए की लूट किए जाने की सूचना दी गई थी।मामले का संज्ञान लेते हुए थाना आदर्श मंडी एसओजी व सर्विलांस टीम को खुलासे के लिए लगाया गया।

 

जब सूचना देने वाले व्यक्तियों के मोबाइल फोन की जांच की गई तो कई साक्ष्य निकलकर सामने आए। जिसके बाद पुलिस ने लूट की झूठी सूचना देने वाले सोनू निवासी ग्राम कोला खेड़ी जिला सहारनपुर,मंगत निवासी छोटा बांस जिला यमुनानगर हरियाणा को हिरासत में ले लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया की जब अंकित को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की गई तो बैग में से एक दोमुहा जीवित सांप बरामद किया गया। जिससे पता चला की लूट की झूठी सूचना देने वाले सोनू व मंगत वन्य जीव तस्करी में लिप्त है।जिन्होंने बताया की उक्त सांप को कच्ची गढ़ी में रहने वाले इरफान नाम के व्यक्ति से खरीदा गया था। जिसे मोटी कीमत पर अंकित उर्फ भूरा को बेच रहे थे। अंकित ने वह दोमुहे सांप को हरिओम निवासी गांव अनछाड जिला बागपत,उज्ज्वल उर्फ रफ्तार निवासी गांव लिलोंन खेड़ी को बेचने के लिए ले जा रहा था।

 

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों लोग वन्य जीव तस्करी में शामिल है। तीनों के बीच दो सांप को बेचे जाने को लेकर कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद अंकित साप सहित बैग को लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने पकड़े गए तीनों लोगो के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय