Sunday, May 12, 2024

दिल्ली में सिलेंडर फटने से दो मकान गिरे, नौ लोग घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के कुंवर सिंह नगर इलाके में सोमवार तड़के सिलेंडर फटने से दो घर ढह गए, जिसमें चार बच्चों सहित नौ लोग घायल हो गए। घायलों की पहचान 50 वर्षीय अजय कुमार, उनके बेटे 16 वर्षीय मन्नू, 35 वर्षीय विकास, 35 वर्षीय प्रमोद, 5 वर्षीय तुषार उर्फ कुशल, 35 वर्षीय पूनम, 32 वर्षीय सिमर उर्फ दर्शना, 6 महीने की भूमि और 5 वर्षीय अन्ना उर्फ तुस्ती के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा कि तुषार को प्लास्टिक सर्जरी ओपिनियन के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है, जबकि सिमर जो 40 प्रतिशत जली हुई थी, उसे भी हायर सेंटर रेफर किया गया है और अन्ना को संजय गांधी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार, यह घटना सुबह करीब 5:15 बजे कथित तौर पर एलपीजी सिलेंडर विस्फोट के कारण हुई।

अतुल गर्ग ने कहा, क्षेत्र के ब्लॉक-डी1 स्थित इमारत विस्फोट के प्रभाव से ढह गई। नतीजतन, घटना के समय घर के अंदर मौजूद नौ लोगों को चोटें आईं।

जनता और पीसीआर की मदद से मौके पर पहुंचे डीएफएस कर्मियों ने बचाव अभियान शुरू किया। अधिकारी ने कहा, घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने बताया कि नांगलोई क्षेत्र के डी-1 ब्लॉक के कुंवर सिंह नगर गली नंबर 10 में दो मकान गिरने की सूचना मिलने पर सहायक पुलिस आयुक्त और थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

डीसीपी ने कहा कि एक घर में एक दो मंजिला पुरानी इमारत में कुल सात लोग घायल हो गए जबकि दूसरे घर में एक मंजिला इमारत में दो लोग घायल हो गए। सभी नौ घायलों को स्थानीय लोगों और अग्निशमन सेवा की मदद से मलबे से निकाला गया और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डीसीपी ने बताया कि क्राइम टीम और एफएसएल टीम को भी बुलाया गया और अस्पताल से सभी घायलों के मेडिको-लीगल केस लिए गए।

अधिकारी ने कहा, पूछताछ के दौरान पता चला कि गैस सिलेंडर के फटने से इमारतें ढह गईं। दिल्ली नगर निगम और पंजाबी बाग के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट को भी इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। आगे की जांच चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय