Sunday, September 29, 2024

सहारनपुर में अवैध पटाखों के साथ पिकअप सवार दो लोग गिरफ्तार

सहारनपुर (छुटमलपुर)। सहारनपुर जनपद की फतेहपुर थाना पुलिस ने आठ लाख रुपये कीमत के अवैध पटाखों के साथ पिकअप सवार दो लोगों को पकड़ा है। बाद में इनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने पटाखे बनाने के उपकरण, विस्फोटक तथा ज्वलनशील पदार्थ सहित अन्य सामान बरामद किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि चमारीखेड़ा के पास वाहन चेकिंग के दौरान बिहारीगढ़ की तरफ से आए पिकअप को रुकवाकर चेकिंग की गई। उसमें भारी मात्रा में पटाखे तथा विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ। पकड़े गए अफनान पुत्र सगीर और सुहैल पुत्र रहीसु निवासीगण गांव पसौंडा थाना टीला मोड़ जिला गाजियाबाद ने पूछताछ में बताया कि वह इन पटाखों को बेचने के लिए शाहदरा दिल्ली ले जा रहे थे। इनका अवैध रूप से निर्माण बिहारीगढ़ थाने के गांव कुरढीखेड़ा में करते हैं। पटाखों की कीमत आठ लाख रुपये कीमत बताई गई।

 

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने अवैध फैक्टरी पर छापा मारा तो वहां से 60 लीटर केमिकल और करीब 14 लीटर ज्वलनशील पदार्थ के साथ पटाखे बनाने में इस्तेमाल होने वाला अन्य सामान बरामद किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय