Saturday, June 22, 2024

दिल्ली एनसीआर के घरों में चोरी करने वाले दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। दिल्ली एनसीआर के नोएडा व गाजियाबाद क्षेत्र के घर व पीजी में रहने वाले लोगों के घरों से लैपटॉप और मोबाइल फोन चोरी करने वाले एक गैंग के दो शातिर बदमाशों को थाना सेक्टर-126 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने चोरी किए हुए 7 लैपटॉप, 19 मोबाइल फोन, एक स्मार्ट वाच, 6 लैपटाप चार्जर, 2 ईयरबड्स, चोरी की घटना से संबंधित चोरी की एक मोटरसाइकिल व अवैध हथियार बरामद किया है।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर-126 पुलिस ने आज सुबह को एक सूचना के आधार पर मौ. इमरान पुत्र निजामुद्दीन तथा सुशील कुमार उर्फ टेरा पुत्र विष्णु को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से चोरी किए हुए सात लैपटॉप, 19 मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि यह बदमाश घर का दरवाजा खोलकर पीजी और हॉस्टल में सो रहे लोगों के यहां से लैपटॉप और मोबाइल फोन चोरी करते हैं। इन बदमाशों ने दर्जनों चोरी की वारदातें करनी स्वीकार की है। सुशील के ऊपर पूर्व में 6 मुकदमे दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है जो अधिकांश गर्मीयों के दिनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि रात्रि के समय कुछ लोग गर्मी के कारण अपने पीजी व अन्य किराये के कमरों को खोलकर सोते हैं, इस दौरान दोनों अभियुक्त रात में 2 बजे से प्रातः 6 बजे के बीच अधिकांश घटनाओं को करते हैं।
दोनों अभियुक्त ऐसे कमरों को घूम-घूमकर देखकर दबे पांव लैपटॉप, मोबाइल फोन व अन्य कीमती सामान को चोरी कर ले जाते है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि अब तक लगभग 35-40 लैपटॉप व 100 से अधिक मोबाइल फोनों को चोरी कर बेच चुके हैं। इनके द्वारा बेचे गये चोरी के माल के संबंध में भी विस्तृत जानकारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय