Sunday, September 29, 2024

केंद्रीय मंत्रियों भूपेंद्र यादव और प्रहलाद पटेल के सामने भाजपाइयों ने किया हंगामा, गनमैन से रिवाल्वर छीनी, 4 गिरफ्तार

जबलपुर/छिंदवाड़ा/भोपाल- मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी होने के बाद जबलपुर स्थित पार्टी कार्यालय में असंतुष्टों ने केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश भाजपा चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में जमकर हंगामा किया। हंगामे और धक्कामुक्की के बीच एक गनमैन ने अपनी रिवाल्वर निकालने की भी कोशिश की, लेकिन वहीं पर मौजूद कुछ लोगों ने स्थिति को और बिगड़ने से बचा लिया।

श्री यादव पार्टी कार्यालय में अन्य नेताओं के साथ बैठक ले रहे थे, तभी कथित तौर पर भाजपा के ही टिकट से वंचित नेताओं के दर्जनों समर्थक पहुंचकर प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। अनेक लोग वहीं पर धरने पर बैठ गए। हंगामे के बीच कुछ समर्थक भूपेंद्र यादव के नजदीक जाकर बोलने लगे। इसी दौरान झूमाझटकी पर उतारू कुछ असंतुष्ट लोगों को गनमैन ने रोकने की कोशिश की। इसके चलते असंतुष्टों ने गनमैन को धक्का दे दिया, जिससे वह एक सोफे पर गिर गया। इस घटना के बाद गनमैन ने रिवाल्वर निकालने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे ऐसा करने से रोक दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हंगामे के दौरान  भूपेंद्र यादव भी कार्यकर्ताओं को शांत कराते हुए दिखे और वे वहां मौजूद लोगों से कुछ कह रहे थे, लेकिन हंगामे के कारण स्पष्ट सुनायी नहीं दिया। इस घटनाक्रम के बाद गनमैन की रिपोर्ट पर यहां लार्डगंज थाने में आरोपियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि वीडियो के आधार पर चार आराेपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य लोगों की पहचान की जा रही है।

दरअसल भाजपा की आज जारी पांचवी सूची में जबलपुर उत्तर विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे को प्रत्याशी घोषित किया गया है। पार्टी कार्यालय पहुंचे लोग इसी बात का विरोध करते हुए हंगामा कर रहे थे और इसी बात को लेकर धक्कामुक्की और झूमाझटकी हुयी। वर्तमान में इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है।

उधर छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पर भी भाजपा के कथित असंतुष्टों ने पार्टी कार्यालय के पास हंगामा करते हुए वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा करने वाले लोग, भाजपा नेता रमेश दुबे के कथित समर्थक बताए गए हैं। ये सभी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इन घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक पीयूष बबेले ने एक्स पर संबंधित घटनाओं के वीडियो पोस्ट करते हुए भाजपा और उसके नेताओं पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि छिंदवाड़ा जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद प्रहलाद पटेल के खिलाफ नारेबाजी की। श्री बबेले ने जबलपुर की घटना के संबंध में अपनी पोस्ट में कहा कि भाजपा नेता भूपेंद्र यादव के सामने नारेबाजी हुयी और कार्यकर्ताओं के कपड़े फटे।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘अरे शिवराज सिंह चौहान जी, आप तो टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस के चटखारे ले रहे थे, आपके यहां तो केंद्रीय मंत्री और आपके ही प्रभारी श्री भूपेंद्र यादव ही भारी असंतोष के हो गए शिकार। यहां तक कि सुरक्षाकर्मी की भी सुरक्षा अन्य लोग कर रहे हैं।’
राज्य में भाजपा की पांचवीं सूची जारी होने के बाद धार जिले के मनावर से पूर्व मंत्री रंजना बघेल के भी बगावती तेवर सामने आए हैं। वे मनावर से टिकट चाह रही थीं, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय