Tuesday, May 21, 2024

शामली में किसानों का अनोखा प्रदर्शन,गंदे नाले में किया मिल मालिक के पुतले का अस्थि विसर्जन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शहर के शुगर मिल में गन्ना बकाया भुगतान की मांग को लेकर पिछले दो माह से अधिक समय से धरना प्रदर्शन कर रहे किसानो ने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। जहां तीन दिन पूर्व किसानो ने मिल मालिक का पुतला दहन किया था वही आज किसानों ने मिल मालिक के पुतले का अस्थि विसर्जन किया।किसानों ने कहा की परंपरा के अनुसार मिल मालिक की रस्म तेरहवीं भी की जाएगी। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्तिथ अपर दोआब शुगर मिल का है। जहां पिछले करीब 72 दिनों से सैकड़ों किसान बकाया भुगतान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे। जहा किसानों ने इसके विरोध स्वरूप करीब चार दिन पूर्व मिल मालिक का पुतला दहन किया था। जहां किसानों ने मंगलवार को विरोध की इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अनोखे अंदाज में उक्त पुतले की अस्थियों का विसर्जन गंदे नाले में किया।किसानो ने कहा की मिल प्रबंधन की लगातार हठधर्मिता के कारण किसान भुखमरी के कगार पर आ पहुंचा है। जिसके चलते किसानो का अनसीचित कालीन धरना प्रदर्शन चल रहा है। लेकिन मिल मालिकों को किसानो की कोई परवाह नही है।

किसान की आर्थिक स्तिथि बेहद दयनीय हो चुकी है भुगतान ना मिलने के कारण ना तो किसान अपने रोजमर्रा के खर्चे चला पा रहा है और ना ही अपने बच्चो को पढ़ाई लिखाई करवा पा रहे है। लेकिन सरकार हो या मिल मालिक हर कोई किसानो की अनदेखी कर रहा है।

किसानो ने कहा कि आज उन्होंने परंपरा के अनुसार मिल मालिक के पुतले का अस्थि विसर्जन गंदे नाले में किया है अगर अभी भी मिल प्रबंधन किसानों का बकाया भुगतान नहीं करता है तो इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही मिल मालिक की रस्म तेरहवीं भी धूमधाम से की जाएगी। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय